Chhaatr Suraksha Parivahan Yojana 2023: मनोहर लाल ने दिया हरियाणा के छात्रों को दिवाली तोहफा, जल्द शुरू होगी 'छात्र सुरक्षा परिवहन योजना'
Advertisement

Chhaatr Suraksha Parivahan Yojana 2023: मनोहर लाल ने दिया हरियाणा के छात्रों को दिवाली तोहफा, जल्द शुरू होगी 'छात्र सुरक्षा परिवहन योजना'

Chhaatr Suraksha Parivahan Yojana 2023: हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने हरियाणा के छात्रों को दिवाली का खास तोहफा दिया है. उन्होंने यह ऐलान करते हुए कहा कि प्रदेश में सरकारी स्कूलों के छात्रों के लिए 'छात्र सुरक्षा परिवहन योजना' जल्द ही शुरू की जाएगी.

Chhaatr Suraksha Parivahan Yojana 2023: मनोहर लाल ने दिया हरियाणा के छात्रों को दिवाली तोहफा, जल्द शुरू होगी 'छात्र सुरक्षा परिवहन योजना'

Chhaatr Suraksha Parivahan Yojana 2023: करनाल जनसंवाद में शिकायत सुनने के बाद हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने एक एसएचओ और एक एक्सईएन को निलंबित करने के निर्देश जारी किए हैं. वही हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण की एस्टेट आफिसर को 'कारण बताओ' नोटिस जारी करने आदेश दिए हैं. जनसंवाद में जनता के बीच भावुक होते हुए सीएम ने कहा कि मैं दिन में 17 से 18 घंटे आपके लिए काम करता हूं. मेरे स्वागत में अधिक समय लगाने की आवश्यकता नहीं.

इसी के साथ मनोहर लाल ने अल्विश यादव को लेकर कहा कि उनके खिलाफ जो मामला चल रहा है वो पुलिस का विषय है और जांच के बाद जो सामने आएगा उसके अनुसार कार्रवाई होगी. इसी के साथ उन्होंने प्रदूषण को लेकर कहा कि पॉल्यूशन की कोई बाउंड्री नहीं है. कही भी पराली जलती है हवा पर उसका असर होता है. पंजाब का असर हरियाणा में भी होता है और दिल्ली में भी. हमने प्रदेश के किसानों को सभी तरह के विकल्प दिए है पराली जलाने के लिए. लोकसभा चुनावों में जेजेपी गठबंधन को लेकर रणनीति का विषय है आने वाले समय में ये तय किया जाएगा.

ये भी पढ़ेंः PM Kisan Samman Nidhi: इंतजार हुआ खत्म! इस महीने जारी हो सकती है पीएम किसान योजना की 15वीं किस्त

हरियाणा सीएम ने आगे कहा कि पांच नगर निगम का समय पूरा होने वाला है और तीन निगमों की वार्डबंदी हो रही है. ऐसे में सभी के एक साथ चुनाव कराएंगे. रोहतक में केजरीवाल के खिलाफ लगे पोस्टर पर सीएम ने कहा कि SYL का मुद्दा आप के पाले में है. पंजाब को इस मुद्दे पर अपनी हठधर्मिता छोड़नी चाहिए. सुप्रीम कोर्ट के निर्णय को पंजाब को मनाना चाहिए, कोर्ट का निर्णय नहीं मनाना एक तरह से लोकतांत्रिक चेलेंज है.

उन्होंने आगे कहा कि करनाल में 26 में से 23 जनसंवाद कार्यक्रम पूरे हो चुके है. 32000 हजार शिकायते जनसंवाद में मिली थी, जिनमें से करीब 7000 शिकायतों का निपटारा कर दिया गया है. इसी के साथ हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने हरियाणा के छात्रों को दिवाली का खास तोहफा दिया है. उन्होंने यह ऐलान करते हुए कहा कि प्रदेश में सरकारी स्कूलों के छात्रों के लिए 'छात्र सुरक्षा परिवहन योजना' जल्द ही शुरू की जाएगी.

ये भी पढ़ेंः Maternity Leave: रक्षा मंत्रालय का ऐलान वुमन ऑफिसर्स ही नहीं सैनिकों को भी मिलेगी मैटरनिटी और चाइल्ड केयर लीव

'छात्र सुरक्षा परिवहन योजना'

इस योजना का ऐलान करते हुए मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि गांव में 50 से अधिक विद्यार्थी होने पर दूर-दराज के स्कूल में जाने के लिए अब परिवहन विभाग की ओर से बस सेवा उपलब्ध करवाई जाएगी, जिस गांव में 30 से 40 विद्यार्थी हैं वहां पर मिनी बस, जिस गांव में 5 से 10 विद्यार्थी हैं वहां पर शिक्षा विभाग की ओर से परिवहन व्यवस्था उपलब्ध करवाई जाएगी. यह सुविधा छात्र परिवहन सुरक्षा योजना के तहत उपलब्ध करवाई जाएगी. इस योजना को करनाल के गांव रतनगढ़ के जनसंवाद कार्यक्रम में शुरू किया जाएगा. इस योजना को प्रथम चरण में करनाल जिला और उसके बाद प्रदेश के अन्य जिलों में लागू की जाएगा.

(इनपुटः करमजीत सिंह विर्क)

Trending news