Delhi liquor policy case: आबकारी नीति से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार आप नेता संजय सिंह की ईडी कस्टड़ी को राउज एवेन्यु कोर्ट ने तीन और दिन के लिए बढ़ा दी है. संजय सिंह की मिली पांच दिन की कस्टड़ी की मियाद खत्म होने के बाद ईडी ने उन्हें कोर्ट में पेश किया और हिरासत की अवधि 5 दिन बढ़ाने की मांग की है. सुनवाई के दौरान संजय सिंह ने ईडी हिरासत के दौरान अपनी सुरक्षा को खतरे को लेकर अंदेशा जताया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ED ने की रिमांड की मांग


ED ने कोर्ट को बताया कि संजय सिंह जांच में सहयोग नहीं कर रहे है. उनसे जो सवाल हिरासत के दौरान पूछे गए, उनका जवाब उन्होंने नहीं दिया. जांच में ये सामने आया है कि लाइसेंस देने की एवज में रिश्वत दी गई है. ED ने कोर्ट को बताया कि हाल ही में चंडीगढ़ में छापेमारी की गई है, जिस बिजनेसमैन की निशानदेही पर छापेमारी की गई है, उसका बयान दर्ज हो गया है. उसने कुछ ऐसी अहम जानकारी दी है, जिनका खुलासा इस वक्त नहीं किया जा सकता.


ये भी पढ़ें- राघव चड्ढा ने नेताओं को बताया 'मुक्ति मार्ग', बोले-मुकदमों से बचना है तो BJP-NDA में शामिल हो जाओ


संजय सिंह के वकील की दलील


संजय सिंह के वकील रेबेका जॉन ने ED की रिमांड अर्जी का विरोध करत हुए कहा कि कस्टड़ी जांच एजेंसी के पास ऐसा कोई अधिकार नहीं है, जो मांगे जाने पर ऐसे ही मिल जाए. इसके लिए जांच एजेंसी के पास पुख्ता वजह होनी चाहिए. पिछले पांच दिनों में उन्होंने ऐसे सवाल पूछे जिनका जांच से कोई मतलब नहीं था. मसलन, मैंने अपनी मां और पत्नी को पैसे क्यों दिए, जिन अहम गवाहों से आमने-सामने बैठाकर पूछताछ करने की बात कहीं जा रही थी, वैसा भी कुछ नहीं हुआ. क्या बैंक के परिवारिक ट्रांसजेक्शन के बारे में सवाल पूछने के लिए ED को 5 दिन की हिरासत मिली थी.


ये भी पढ़ें- Delhi News:दिल्ली में छिड़ा सियासी संग्राम, संजय सिंह की गिरफ्तारी के खिलाफ AAP का प्रदर्शन, BJP का जनजागरण अभियान


संजय सिंह जताया खतरा


सुनवाई के दौरान संजय सिंह ने राउज एवेन्यु कोर्ट से ED की हिरासत के दौरान खुद को जान का खतरा बताया है. संजय सिंह ने कहा कि ED ने दो बार मुझे लॉकअप रूम से बाहर ले जाने की कोशिश की. बकौल संजय सिंह पूछने पर ईडी ने बताया कि लॉकअप रूम में पेस्ट कंट्रोल होने की वजह से तुगलक रोड़ थाने ले जा रहे है. संजय सिंह ने कहा कि जज साहब इनसे पूछिए, किस ऊपर वाले के कहने पर मुझे ऊपर भेजने की तैयारी थी. मैंने ED से पूछा कि बाहर मेरा एनकाउंटर हो जाएगा तो किसकी जिम्मेदारी होगी.


ये भी पढ़ें- Amanatullah Khan: ED की रडार पर एक और AAP विधायक, वक्फ बोर्ड घोटाला मामले में अमानतुल्लाह खान के घर पर छापेमारी


उन्होंने आगे बताया कि ED का जवाब था कि जिम्मेदारी हमारी होगी. मेरा सिर्फ इतना अनुरोध है कि जहां भी ले जाना है, जज साहब को बता दीजिए. इस पर कोर्ट ने भी कहा कि संजय सिंह को वहां हटाने से पहले कोर्ट को सूचित करना चाहिए था. इससे पहले कोर्ट में पेश होते ही जज ने संजय सिंह को हिदायत दी कि वो पेशी के वक्त मीडिया से बात न करें.


(इनपुटः असाइमेंट)