Jind News: ताऊ देवीलाल की 111वीं जयंती पर इनेलो बसपा गठबंधन द्वारा उचाना की अनाज मंडी में सम्मान दिवस रैली आयोजित की गई. यूपी की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती व हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री ओमप्रकाश चौटाला, इनेलो नेता अभय सिंह चौटाला मुख्य वक्ता के रूप में शिरक्त की. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

तीनों नेताओं का मंच पर पहुंचने पर भव्य स्वागत किया गया. बसपा नेता मायावती ने संबोधित करते हुए कांग्रेस व बीजेपी पर जमकर प्रहार किया. राहुल गांधी को दलित विरोधी बताते हुए कहा ये गिरगिट की तरह रंग बदलता है. अब इनको सबक सिखाना है. मायावती ने कहा इनेलो बसपा की सरकार बनने पर अभय चौटाला सीएम होंगे व 2 डिप्टी सीएम बनाए जाएंगे. इनमें एक डिप्टी सीएम दलित समाज से होगा तो दूसरा बैकवर्ड समाज या उच्च जाति से बनेगा.


अभय चौटाला ने कहा किसान आंदोलन के समय मैं एक ऐसा नेता था, जिसने तीनों काले कानून 26 जनवरी तक रद्द न होने पर 27 जनवरी को अपने विधायक पद का इस्तीफा विधानसभा अध्यक्ष के मुंह पर मारने का काम किया था. उसके बाद किसानों के बीच जाकर किसानों की लड़ाई लड़ी थी. उन्होंने कहा कि भाजपा के राज्य में महंगाई भ्रष्टाचार ही नहीं बढ़ा, कानून व्यवस्था भी खत्म हो गई.


ये भी पढ़ें: Hisar: युवक ने मनोहर लाल को दिखाई 'कमल की हार' तो भड़के, बोले- इसे पकड़कर ले जाओ


अभय चौटाला ने कहा सरकार बनने के महिलाओं को गैस सिलेंडर मुफ्त देने का काम करूंगा और 1100 रुपए घर खर्च के लिए दिए जाएंगे, स्वच्छ जल दूंगा, बिजली के बिल फाड़ कर मनोहर लाल के घर भिजवा दूंगा, कर्मचारियों की OPS बहाली, मुफ्त शिक्षा, गरीब आदमी पुरे देश में कही इलाज करवाएं, उसका खर्च सरकार की तरफ से फ्री करूंगा.


वहीं यूपी की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने राहुल गांधी को गिरगिट की तरह रंग बदलने वाल बताते हुए कहा कि कांग्रेस के राहुल गांधी विदेश में आरक्षण को खत्म करने का एलान कर दिया है. उन्होंने कहा कि जब भारत में रहते हैं तो गिरगिट की तरह रंग बदलकर बदलते हैं और जहां चुनाव होते हैं, वहां कहते है हम आरक्षण के पक्ष धर है. ये कांग्रेस की दोहरी नीति है. इसलिए हरियाणा में कांग्रेस को सबक सिखाना जरूरी है.


साथ ही मायावती ने ऐलान किया सरकार बनने पर अभय चौटाला मुख्यमंत्री होंगे और बीएसपी की तरफ से दलित समाज का एक डिप्टी सीएम होगा. दूसरा डिप्टी सीएम पिछड़ा वर्ग व उच्च वर्ग का होगा.


Input: गुलशन चावला


हरियाणा की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Haryana News in Hindi और पाएं Haryana latest news in hindi  हर पल की जानकारी । हरियाणा  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!