JJP Haryana Candidates List: गुरुग्राम में BJP को टक्कर देंगे सिंगर फाजिलपुरिया, JJP की पहली लिस्ट जारी
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2207105

JJP Haryana Candidates List: गुरुग्राम में BJP को टक्कर देंगे सिंगर फाजिलपुरिया, JJP की पहली लिस्ट जारी

JJP Candidates List: जेजेपी ने अपने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है. पहली लिस्ट में जेजेपी ने पांच सीट से अपने प्रत्याशियों के नामों की घोषणा की है. जिसमें गुरुग्राम से सिंगर फाजिलपुरिया का नाम भी शामिल है.

JJP Haryana Candidates List: गुरुग्राम में BJP को टक्कर देंगे सिंगर फाजिलपुरिया, JJP की पहली लिस्ट जारी

Haryana JJP Candidates List: साल 2024 के लोकसभा चुनाव को लेकर जेजेपी ने मंगलवार को अपने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है. पहली लिस्ट में जेजेपी ने पांच सीट से अपने प्रत्याशियों के नामों की घोषणा की है. जिसमें गुरुग्राम से सिंगर फाजिलपुरिया का नाम भी शामिल है. इसी के साथ डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला की मां विधायक नैना को मैदान में उतारा है. बता दें कि बीजेपी के राव इन्द्रजीत सिंह को टक्कर देंगे सिंगर फाजिलपुरिया.

fallback

जेजेपी उम्मीदवारों की पहली लिस्ट
- सिरसा से पूर्व विधायक रमेश खटक
- हिसार से विधायक नैना सिंह चौटाला
- जेजेपी ने भिवानी-महेंद्रगढ़ से पूर्व विधायक राव बहादुर सिंह
- गुरुग्राम से मशहूर कलाकार राहुल यादव फाजिलपुरिया 
- फरीदाबाद में जेजेपी के युवा नेता नलिन हुड्डा

1. सिरसा से रमेश खटक: साल 1991, 1996 और 2000 में बरोदा से विधायक रहे हैं. जेजेपी के वरिष्ठ नेता एवं अनुसूचित जाति प्रकोष्ठ के प्रदेशाध्यक्ष हैं. 

2. हिसार से नैना सिंह चौटाला:  नैना चौटाला बाढड़ा विधानसभा से विधायक हैं. इससे पहले वे डबवाली विधानसभा से भी विधायक रह चुकी हैं. नैना चौटाला ने महिलाओं को राजनीति के प्रति जागरूक करने के लक्ष्य से हरी चुनरी चौपाल के सफल कार्यक्रम प्रदेशभर में किए है. नैना चौटाला की मांग पर हरियाणा में महिलाओं को पंचायती संस्थाओं में 50 प्रतिशत आरक्षण, राशन डिपो में 33 प्रतिशत हिस्सेदारी मिलने जैसे अनेक ऐतिहासिक कार्य हुए है. 
 
3. भिवानी-महेंद्रगढ़ से राव बहादुर सिंह: राव बहादुर सिंह जेजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ अजय सिंह चौटाला की जन आक्रोश यात्रा के दौरान के पुराने साथी रहे हैं. वे 2009 में नांगल चौधरी से विधायक रहे हैं. साल 2014 में राव बहादुर भिवानी-महेन्द्रगढ़ लोकसभा से चुनाव लड़कर दूसरे नंबर पर रहे.
 
4. गुरुग्राम से राहुल यादव फाजिलपुरिया: फाजिलपुरिया बॉलीवुड के स्टार सिंगर हैं. राहुल गुरूग्राम के एक छोटे-से गांव फाजिलपुर झाड़सा से निकल कर बड़े पर्दे पर छाए हैं. वे निरंतर जेजेपी में सक्रिय तौर पर राजनीति कर रहे हैं.  
 
5. फरीदाबाद से नलिन हुड्डा: फरीदाबाद से जेजेपी के युवा जिला अध्यक्ष हैं. फरीदाबाद में कई सामाजिक संस्थाओं से जुड़े हैं. 

Trending news