Haryana News: तिरंगा यात्रा में बोले JP दलाल, कहा- भाजपा सरकार में किसान खुश
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1816884

Haryana News: तिरंगा यात्रा में बोले JP दलाल, कहा- भाजपा सरकार में किसान खुश

Haryana News: कृषि मंत्री जेपी दलाल ने दावा किया है कि भाजपा सरकार में किसान खुश हैं. किसानों को उनकी फसलों का उचित मूल्य मिल रहा है. बीमा व मुआवजा राशि मिलती है, भावांतर योजना से अच्छा भाव मिलता है. फव्वारा सुविधा मिल रही हैं. 

Haryana News: तिरंगा यात्रा में बोले JP दलाल, कहा- भाजपा सरकार में किसान खुश

Haryana News: भिवानी के सिंघानी गांव में 88 साल पहले नवाब के गोलीकांड में शहीदों की याद में कृषि मंत्री जेपी दलाल ने तिरंगा यात्रा निकाली. इस दौरान उन्होंने कांग्रेस पर तुष्टिकरण की राजनीति करने का आरोप लगाते हुए दावा किया कि भाजपा सरकार में किसान खुश हैं. बता दें कि 8 अगस्त, 1935 को भिवानी के सिंघानी गांव में आसपास के कई गांवों की पंचायत हुई थी. ये पंचायत तत्कालीन नवाब को टैक्स न देने को लेकर हुई थी,  जिसके विरोध में नवाब ने इस पंचायत पर गोलीयां चलवाई थी.

इस गोलीकांड से पंचायत में मौजूद 23 लोगों की मृत्यु हो गई और काफी लोग घायल हुई थे, जिनमें से 12 लोगों की बाद में मौत हो गई थी. नवाब से विद्रोह के चलते 35 लोगों की ये शहादत आगे चलकर आजादी की लड़ाई में अहम भूमिका निभा गई. उन्हीं शहीदों की याद में 88 साल बाद कृषि मंत्री जेपी दलाल ने तिरंगा यात्रा निकाल कर शहीदों को नमन किया. साथ ही डीसी व अन्य अधिकारियों के साथ इस गांव के लोगों की समस्याएं सुनी.

ये भी पढ़ेंः Haryana: मानसून सत्र में नूंह हिंसा सहित कई मुद्दों पर सरकार को घेरेगी कांग्रेस, BJP ने कहा- हम तैयार

कृषि मंत्री जेपी दलाल ने कहा कि 1935 में अपने हकों की लड़ाई लड़ते हुए 35 लोग शहीद हुए. उन्होंने कहा कि ऐसे ही लाखों शहीदों की कुरबानी के चलते आज हम आजादी की सांस ले रहे हैं. हमारे देश में लोकतंत्र कायम है. हर किसी को बराबरी का हक मिला है. उन्होंने कहा कि पूरे देश में शहीदों की याद में 15 अगस्त तक तिरंगा यात्राएं निकाली जाएंगी और हर गांव से शहीदों की प्रतिमाओं से हम मिट्टी लेकर दिल्ली जाएंगे.

कृषि मंत्री जेपी दलाल ने दावा किया कि भाजपा सरकार में किसान खुश हैं. किसानों को उनकी फसलों का उचित मूल्य मिल रहा है. बीमा व मुआवजा राशि मिलती है, भावांतर योजना से अच्छा भाव मिलता है. फव्वारा सुविधा मिल रही हैं. आखिरी छोर तक पानी पहुंच रहा है. वहीं नूंह घटना को लेकर वहां पहुंचे कांग्रेस के प्रतिनिधिमंडल को लेकर जेपी दलाल ने कहा कि कांग्रेस ने हमेशा तुष्टिकरण, जातपात व क्षेत्रवाद की राजनीति की है.

ये भी पढ़ेंः Haryana News: नूंह में हालात ठीक होने पर INLD करेगा दौरा, साथ ही विधानसभा में लाएंगे काम रोको प्रस्ताव- अभय चौटाला

उन्होंने आगे कहा कि भाजपा के लिए पार्टी से पहले राष्ट्र है. इसलिए आज पूरा देश एकता के सूत्र में बंध कर प्रगति की राह पर चल रहा है. निश्चित तौर पर लाखों शहीदों की कुरबानी के चलते हमें आजादी मिली.  आजादी से लोकतंत्र की स्थापना हुई, जिसके बाद लोगों को अपनी पसंद की सरकार चुनने का हक मिला है.  ऐसे में उन ज्ञान अज्ञात शहीदों को कभी भूलाया नहीं जा सकता.

(इनपुटः विनोद लांबा)

Trending news