Haryana: उम्मीदवारों की लिस्ट से पहले BJP में घमासान, सांसदों का विरोध, CM सैनी और बड़ौली में भी मतभेद
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2408118

Haryana: उम्मीदवारों की लिस्ट से पहले BJP में घमासान, सांसदों का विरोध, CM सैनी और बड़ौली में भी मतभेद

Haryana Vidhan Sabha Chunav 2024:  प्रदेश अध्यक्ष बड़ौली ने CM सैनी के लाडवा सीट से चुनाव लड़ने के बात कही थी, वहीं CM सैनी ने करनाल सीट से. जिसके बाद CM सैनी और बड़ौली के बीच मतभेद की खबरें सामने आ रही हैं. वहीं दूसरी ओर संभावित उम्मीदवारों का नाम सामने आते ही कई नेताओं की नाराजगी की खबरें भी सामने आ रही हैं. 

Haryana: उम्मीदवारों की लिस्ट से पहले BJP में घमासान, सांसदों का विरोध, CM सैनी और बड़ौली में भी मतभेद

Haryana Vidhan Sabha Chunav 2024: भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति (CEC) की बैठक में हरियाणा की लगभग 55 सीटों पर उम्मीदवारों का नाम फाइनल हो गया. शुक्रवार को उम्मीदवारों के नाम का ऐलान भी किया जाना था, लेकिन अचानक उसे 1-2 दिन के लिए टाल दिया गया. हरियाणा BJP अध्यक्ष मोहनलाल बड़ौली ने कहा कि बची हुई विधानसभा सीटों पर उम्मीदवारों के नाम पर चर्चा होने के बाद उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया जाएगा. इस दौरान बड़ौली ने कहा कि CM सैनी  लाडवा सीट से चुनाव लड़ेंगे, वहीं CM सैनी ने करनाल सीट से लड़ने की बात कही है, जिसके बाद CM सैनी और बड़ौली के बीच मतभेद की खबरें सामने आ रही हैं. वहीं दूसरी ओर संभावित उम्मीदवारों का नाम सामने आते ही कई नेताओं की नाराजगी की खबरें भी सामने आ रही हैं. 

ये भी पढ़ें- Haryana BJP Candidates List: CM सैनी, आरती राव, सुनीता दुग्गल... यहां देखें BJP के संभावित उम्मीदवारों की लिस्ट

 

CM सैनी और बड़ौली में मतभेद
शुक्रवार को हरियाणा भाजपा अध्यक्ष का बड़ा बयान सामने आया, उन्होंने खुद चुनाव लड़ने से इनकार करते हुए कहा कि सीएम सैनी लाडवा से चुनाव लड़ेंगे. वहीं देर शाम तक इस पर सीएम सैनी का बयान सामने आया. उन्होंने कहा कि वो करनाल विधानसभा सीट से ही चुनाव लड़ेंगे. सीएम और प्रदेश अध्यक्ष के अलग-अलग बयान के बाद दोनों के बीच मतभेद की खबरें सामने आ रही हैं. 

सुनीता दुग्गल का विरोध
रतिया विधानसभा सीट से सुनीता दुग्गल का नाम सामने आने के बाद यहां के विधायक लक्ष्मण नापा ने विरोध शुरू कर दिया है. उन्होंने कहा कि स्थानीय नेताओं को ही टिकट दी जाए. यही नहीं 3 नेताओं के नाम भी जारी किए गए हैं, जिन्हें रतिया विधानसभा सीट से टिकट का दावेदार बताया गया है. 

डॉ. अरविंद शर्मा के विरोध में प्रदर्शन
रोहतक से पूर्व भाजपा सांसद डॉ. अरविंद शर्मा को गोहाना से टिकट देने की खबर सामने आने के बाद भाजपा कार्यकर्ताओं ने विरोध किया. उन्होंने गोहाना से बाहरी प्रत्याशी को टिकट देने का विरोध जताया. वहीं दूसरी तरफ भारतीय जनता पार्टी (BJP) नेता और पहलवान योगेश्वर दत्त ने हरियाणा की गोहाना विधानसभा सीट से चुनाव लड़ने की इच्छा जताई है. उन्होंने कहा कि मैंने मुख्यमंत्री और केंद्रीय नेतृत्व से गोहाना से चुनाव लड़ने की इच्छा जताई है. 

उम्मीदवारों का नाम फाइनल होने के बाद BJP में कलह देखने को मिल रही है, इसी वजह से उम्मीदवारों की पहली लिस्ट भी होल्ड कर दी गई है. ऐसे में अब देखना होगा कि आने वाले समय में BJP फाइनल उम्मीदवारों के नाम में बदलाव करती है या विरोध के बाद भी उन्हें ही टिकट देती है. 

हरियाणा की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Haryana News in Hindi और पाएं Haryana latest news in hindi  हर पल की जानकारी । हरियाणा  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news