Haryana: इस सीट से चुनावी अखाड़े में बजरंग पुनिया और विनेश फोगाट, पक्की हुई टिकट
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2415681

Haryana: इस सीट से चुनावी अखाड़े में बजरंग पुनिया और विनेश फोगाट, पक्की हुई टिकट

Haryana: ऐसी अटकलें लगाई जा रही थी कि बजरंग और विनेश कांग्रेस की टिकट पर हरियाणा विधानसभा की चुनाव लड़ सकते हैं. इसी क्रम में दोनों पहलवानों ने बुधवार को राहुल गांधी और कांग्रेस के महासचिव केसी वेणुगोपाल से मुलाकात की. 

Haryana: इस सीट से चुनावी अखाड़े में बजरंग पुनिया और विनेश फोगाट, पक्की हुई टिकट

Haryana Elections: भारतीय पहलवान बजरंग पूनिया और विनेश फोगाट ने बुधवार को बजरंग पूनिया और विनेश ने कांग्रेस सांसद राहुल गांधी से मुलाकात की थी, जिसके बाद ऐसी खबर सामने आ रही है कि  बजरंग पूनिया और विनेश फोगाट हरियाणा में कांग्रेस के टिकट पर विधानसभा चुनाव लड़ेंगे. ऐसा माना जा रहा है कि उनकी सीटें भी तय हो गई हैं. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक पुनिया को बादली और विनेश को जुलाना से कांग्रेस की टिकट पर चुनाव लड़ेंगे. अगर बजरंग पूनिया और विनेश इन्हीं सीटों पर चुनाव लड़ते है तो बादली सीट पर बजरंग का मुकाबला भाजपा के उम्मीदवार ओपी धनखड़ से होगा और जुलाना सीट पर भाजपा ने अभी तक उम्मीदवार का नाम घोषित नहीं किया है. वहीं विनेश और बजरंग 2023 में भाजपा के पूर्व सांसद और भारतीय कुश्ती महासंघ के तत्कालीन प्रमुख बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ यौन उत्पीड़न के आरोपों को लेकर प्रदर्शन का हिस्सा रहे थे. 

ये भी पढ़ें: Haryana BJP: हरियाणा BJP की पहली लिस्ट आते ही मची भगदड़, कई नेताओं ने छोड़ी पार्टी

इस सीट से चुनाव के अखाड़े में उतरेंगे पहलवान
लंबे समय से ऐसी अटकलें लगाई जा रही थी कि बजरंग और विनेश कांग्रेस की टिकट पर हरियाणा विधानसभा की चुनाव लड़ सकते हैं. इसी क्रम में दोनों पहलवानों ने बुधवार को राहुल गांधी और कांग्रेस के महासचिव केसी वेणुगोपाल से मुलाकात की. जिसके बाद माना जा रहा है कि कंफर्म हो गया है कि विनेश जुलाना और बजरंग पुनिया बादली सीट से चुनाव लड़ेंगे. सूत्रों के मुताबिक कांग्रेस शुरू में चाहती थी कि विनेश फोगाट गुरुग्राम के पास किसी सीट से चुनाव में उतरे, लेकिन विनेश जुलाना से चुनाव लड़ना चाहती थी. विनेश पिछले दिनों किसान आंदोलन के 200 दिन पूरे होने पर किसानों के प्रति अपना समर्थन जताने शंभू बॉर्डर भी पहुंची थी. जब विनेश से चुनाव लड़ने को लेकर पूछा गया तो उन्होंने कहा कि यहां अभी नहीं बता सकती कि वह चुनाव लड़ेंगी या नहीं.

2023 में बृजभूषण शरण खिलाफ किया था आंदोलन
बजरंग पूनिया और विनेश फोगाट ने महिला पहलवानों के खिलाफ यौन उत्पीड़न के आरोप में घिरे भारतीय  कुश्ती महासंघ के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ जंतर-मंतर पर काफी लंबा आंदोलन किया था. उस दौरान राहुल गांधी सहित कई कांग्रेस के नेता आंदोलन का समर्थन करने के लिए पहुंचे थे. आपको बता दें कि पेरिस ओलंपिक 2024 में  50 किलोग्राम रेसलिंग प्रतियोगिता में विनेश मेडल से चूक गई थी. उन्हें गोल्ड के लिए फाइनल मुकाबला खेलना था. लेकिन वह मुकाबले से पहले ही 100 ग्राम अधिक वजन होने के कारण प्रतियोगिता से बाहर हो थी. जिसके बाद उन्हें कोई भी मेडल नहीं मिला. इसके घटना के बाद विनेश ने 8 अगस्त को कुश्ती से संन्यास की घोषणा कर दी थी

हरियाणा की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें!

यहाँ पढ़ें Haryana News in Hindi और पाएं Haryana latest news in hindi  हर पल की जानकारी । हरियाणा  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news