Kaithal Assembly Election: कैथल के चुनावी दंगल में होगा रणदीप सुरजेवाला के बेटे का मंगल? जनता करेगी फैसला
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2459145

Kaithal Assembly Election: कैथल के चुनावी दंगल में होगा रणदीप सुरजेवाला के बेटे का मंगल? जनता करेगी फैसला

Kaithal Vidhan Sabha Live Voting: कैथल विधानसभा सीट से बीजेपी ने मौजूदा विधायक लीला राम को उम्मीदवार बनाया है, वहीं कांग्रेस ने रणदीप सुरजेवाला के बेटे आदित्य सुरजेवाला को टिकट दी है. ऐसे में देखना दिलचस्प होगा की कैथल की जनता किसे अपना आशीर्वाद देती है. 

Kaithal Assembly Election: कैथल के चुनावी दंगल में होगा रणदीप सुरजेवाला के बेटे का मंगल? जनता करेगी फैसला

Kaithal Assembly Election 2024 Voting Updates: हरियाणा का कैथल जिला साल 1989 में अस्तित्व में आया. इससे पहले यह करनाल और कुरुक्षेत्र जिले का हिस्सा रहा. कैथल जिले में कुल 4 विधानसभा सीटें आती हैं, जिसमें गुहला, कलायत, कैथल और पुंडरी शामिल है. कैथल जिले में सवा आठ लाख मतदाता अपने मत का प्रयोग करेंगे, जिले में चार लाख 31 हजार 148 पुरुष तथा तीन लाख 90 हजार 664 महिला मतदाता शामिल हैं. कैथल विधानसभा सीट का मुकाबला इस बार बेहद दिलचस्प रहने वाला है. बीजेपी ने यहां से मौजूदा विधायक लीला राम को उम्मीदवार बनाया है, वहीं कांग्रेस ने रणदीप सुरजेवाला के बेटे आदित्य सुरजेवाला को टिकट दी है. 

कैथल विधानसभा सीट (kaithal Assembly Seat)
कैथल विधानसभा सीट से बीजेपी ने लीला राम को टिकट दी है, वहीं कांग्रेस ने रणदीप सुरजेवाला के बेटे आदित्य सुरजेवाला को चुनावी मैदान में उतारा है. AAP की तरफ से सतबीर गोयत और जेजेपी ने संदीप गढ़ी को टिकट दी है. कैथल जिले में  2 लाख 23 हजार 449 मतदाता हैं, जिसमें 1 लाख 16 हजार 505 पुरुष, एक लाख 6 हजार 406 महिला मतदाता और 2 थर्ड जेंडर मतदाता शामिल हैं. साल 2014 के चुनाव की बात करें तो कैथल से रणदीप सुरजेवाला ने जीत हासिल की थी, वहीं 2019 के चुनाव में बीजेपी के लीला राम विधायक चुने गए. 

गुहला विधानसभा सीट (Guhla Assembly Seat)
गुहला विधानसभा सीट से बीजेपी ने कुलवंत राम बाजीगर, कांग्रेस ने देवेंद्र हंस, AAP ने राकेश कुमार और जेजेपी ने कृष्ण कुमार को उम्मीदवार बनाया है. गुहला विधानसभा सीट में कुल एक लाख 92 हजार 708 मतदाता हैं, जिसमें एक लाख 263 पुरुष, 92 हजार 93 महिला मतदाता और आठ थर्ड जेंडर मतदाता शामिल हैं. साल 2014 के चुनाव की बात करें तो बीजेपी के कुलवंत राम बाजीगर ने इस सीट से जीत हासिल की थी. वहीं साल 2019 के चुनाव में जेजेपी के ईश्वर सिंह इस सीट से विधायक चुने गए. 

कलायत विधानसभा सीट (Kalayat Assembly Seat)
कलायत विधानसभा सीट से बीजेपी ने कमलेश ढांडा को उम्मीदवार बनाा है. कांग्रेस ने विकास सहारण, AAP ने अनुराग ढांडा और जेजेपी ने प्रीतम को टिकट दी है. इस सीट में  कुल 2 लाख 15 हजार 129 मतदाता हैं, जिसमें एक लाख 13 हजार 170 पुरुष, 1 लाख 934 महिलाएं और 3 थर्ड जेंडर मतदाता शामिल हैं. साल 2014 के चुनाव में इस सीट से निर्दलीय उम्मीदवार जय प्रकाश (जेपी) ने जीत हासिल की थी. वहीं साल 2019 के चुनाव में बीजेपी के कमलेश ढांडा ने जीत हासिल की. इस बार भी बीजेपी ने मौजूदा विधायक पर भरोसा जताया है. 

पुंडरी विधानसभा सीट (Pundri Assembly Seat)
पुंडरी विधानसभा सीट से बीजेपी ने सतपाल जांबा को उम्मीदवार बनाया है, वहीं कांग्रेस ने सुलतान जडौला और AAP ने नरेंद्र शर्मा को टिकट दी है. पुंडरी विधानसभा सीट में एक लाख 93 हजार 122 मतदाता हैं, जिसमें एक लाख एक हजार 210 पुरुष और 91 हजार 231 महिलाएं तथा दो थर्ड जेंडर मतदाता शामिल हैं. साल 2014 में इस सीट से निर्दलीय उम्मीदवार दिनेश कौशिक ने जीत हासिल की थी.वहीं साल 2019 के चुनाव में इस सीट से निर्दलीय उम्मीदवार रणधीर सिंह गोलेन को जीत मिली. पिछले 2 चुनाव से इस सीट पर निर्दलीय उम्मीदवारों का कब्जा रहा है, ऐसे में देखना दिलचस्प होगा कि आगामी चुनाव में इस सीट में किसे जीत मिलेगी.

Trending news