Karnal Assembly Election 2024: मनोहर लाल के गढ़ करनाल की पांच सीटों पर 'मतदान का रण', देखें लाइव कवरेज
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2459400

Karnal Assembly Election 2024: मनोहर लाल के गढ़ करनाल की पांच सीटों पर 'मतदान का रण', देखें लाइव कवरेज

Karnal Vidhan Sabha Voting: हरियाणा विधानसभा चुनाव 2024 में करनाल जिले की पांच प्रमुख सीटें नीलोखेड़ी (एससी), इंद्री, करनाल, घरौंदा, और असंध पर कड़ी टक्कर देखने को मिलेगी. भाजपा, कांग्रेस, जेजेपी-एएसपी, और आप के उम्मीदवार इन सीटों पर चुनाव लड़ रहे हैं. पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल के गढ़ करनाल पर सबकी नजरें टिकी हैं.

Karnal Assembly Election 2024: मनोहर लाल के गढ़ करनाल की पांच सीटों पर 'मतदान का रण', देखें लाइव कवरेज

Karnal Assembly Election 2024 Voting Updates: हरियाणा विधानसभा चुनाव 2024 के तहत करनाल जिले की पांच प्रमुख विधानसभा सीटों- नीलोखेड़ी (एससी), इंद्री, करनाल, घरौंदा और असंध पर जोरदार चुनावी मुकाबला देखने को मिलने वाला है. यहां सुबह 7 बजे से  मतदान शुरू होगा, जो शाम 6 बजे तक चलेगा. इस दौरान सभी उम्मीदवारों के किस्मत का फैसला वोटर्स करेंगे.

ऐसे में आइए डालते हैं करनाल जिले की पांचों विधानसभा सीटों पर एक नजर...

नीलोखेड़ी (एससी) विधानसभा सीट  (Nilokheri Vidhan sabha Chunav)
नीलोखेड़ी विधानसभा क्षेत्र अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित है और करनाल से 19 किलोमीटर दूरी पर स्थित है. यहां 2019 के चुनाव में निर्दलीय धर्म पाल गोंडर ने भाजपा के भगवान दास कबीरपंथी को हराकर जीत दर्ज की थी. इस बार भाजपा ने फिर से भगवान दास को मैदान में उतारा है, जबकि कांग्रेस ने धर्मपाल गोंडर, जेजेपी-एएसपी ने कर्ण सिंह भुक्कल, और आप ने अमर सिंह को उम्मीदवार बनाया है.

इंद्री विधानसभा सीट  (INDRI Vidhan sabha Chunav)
इंद्री विधानसभा सीट पर 2019 में भाजपा के राम कुमार कश्यप ने जीत हासिल की थी. इंद्री में इस बार भी राम कुमार कश्यप भाजपा से चुनाव लड़ रहे हैं, जबकि कांग्रेस से राकेश कुमार कंबोज, जेजेपी-एएसपी से कुलदीप मदान और आप से हवा सिंह मैदान में हैं.

करनाल विधानसभा सीट  (Karnal Vidhan sabha Chunav)
करनाल सीट हमेशा से राजनीतिक चर्चा में रही है. 2019 में मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने यहां से बड़ी जीत दर्ज की थी. इस बार भाजपा से जगमोहन आनंद, कांग्रेस से सुमिता विर्क, जेजेपी-एएसपी से जितेंद्र रायल और आप से सुनील बिंदल चुनावी मैदान में हैं.

घरौंदा विधानसभा सीट  (Gharaunda Vidhan sabha Chunav)
घरौंदा विधानसभा सीट पर भाजपा के हरविंदर कल्याण ने 2019 में जीत दर्ज की थी. इस बार भी भाजपा से हरविंदर कल्याण, कांग्रेस से विरेंद्र सिंह राठौर, जेजेपी-एएसपी से राजपाल रोड़ और आप से जयपाल शर्मा मैदान में हैं.

ये भी पढ़ें: Yamunanagar Assembly Election 2024: पंचकूला जिले की दो विधानसभा सीटों पर आज मतदान, किसको मिलेगा जनादेश?

असंध विधानसभा सीट  (Asandh Vidhan sabha Chunav)
असंध सीट पर 2019 में कांग्रेस के शमशेर सिंह गोगी ने जीत दर्ज की थी. इस बार भाजपा ने योगेंद्र राणा, कांग्रेस ने शमशेर सिंह नेगी, जेजेपी-एएसपी ने माया राम रोड़ और आप ने अमनदीप जुंडला को चुनावी मैदान में उतारा है.

कैसा होगा चुनावी नजारा
इन पांच सीटों पर भाजपा, कांग्रेस, जेजेपी-एएसपी और आम आदमी पार्टी के बीच कड़ी टक्कर है. चूंकि, करनाल पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल का गढ़ रहा है. ऐसे में करनाल विधानसभा सीट पर सबकी टकटकी निगाहें जारी हैं.

हरियाणा की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Haryana News in Hindi और पाएं Haryana latest news in hindi  हर पल की जानकारी । हरियाणा  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news