Delhi- NCR Live Update: आदिपुरुष को लेकर संतों में नाराजगी, कहा टाइटल ही गलत है
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1741251

Delhi- NCR Live Update: आदिपुरुष को लेकर संतों में नाराजगी, कहा टाइटल ही गलत है

Delhi- NCR Live Update: आदिपुरुष को लेकर अब विवाद भी सामने आने लगे हैं. फिल्म में जिस तरीके से चरित्रों का फिल्मांकन किया गया है उसको लेकर हिंदू संगठनों में काफी नाराजगी देखी जा रही है.आचार्य पवन सिन्हा के मुताबिक आदि पुरुष यानी प्रथम पुरुष टाइटल ही गलत चुना गया है, क्योंकि भगवान श्री राम पुरुषोत्तम थे ना कि प्रथम पुरुष थे. जिस प्रकार के चेहरे और वस्त्र इस फिल्म में दर्शाए गए हैं ऐसा लगता है कि आवश्यकता से अधिक स्वतंत्रता लेने का प्रयास किया गया है.

 

Delhi- NCR Live Update: आदिपुरुष को लेकर संतों में नाराजगी, कहा टाइटल ही गलत है
LIVE Blog

Delhi- NCR Live Update: दिल्ली-NCR में बीते शुक्रवार को बारिश ने दस्तक दे दी है, जिसकी वजह से दिल्लीवासियों को भीषण गर्मी से राहत मिल गई है. मौसम विभाग ने संभावना जताई है कि अगले 4 से 5 दिनों तक दिल्ली और उससे जुड़े तापमान में गिरावट देखने को मिलेगी.

17 June 2023
20:27 PM

आदिपुरुष को लेकर संतों में नाराजगी, कहा गलत टाइटल चुना गया 
आदि पुरुष को लेकर अब विवाद भी सामने आने लगे हैं. फिल्म में जिस तरीके से चरित्रों का फिल्मांकन किया गया है उसको लेकर हिंदू संगठनों में काफी नाराजगी देखी जा रही है.आचार्य पवन सिन्हा के मुताबिक आदि पुरुष यानी प्रथम पुरुष टाइटल ही गलत चुना गया है, क्योंकि भगवान श्री राम पुरुषोत्तम थे ना कि प्रथम पुरुष थे. जिस प्रकार के चेहरे और वस्त्र इस फिल्म में दर्शाए गए हैं ऐसा लगता है कि आवश्यकता से अधिक स्वतंत्रता लेने का प्रयास किया गया है.

19:30 PM

नॉर्थ दिल्ली के गांधी विहार में शुरू हुई बारिश, फिर मौसम ने करवट

19:11 PM

ई रिक्शा की तेज रफ्तार ने ली 4 साल के मासूम की जान
पूर्वी दिल्ली के थाना कल्याणपुरी इलाके में एक ई रिक्शा ने नीचे दबकर घर के बाहर खेल रहे 4 साल के मयंक की मौत हो गई. परिवार वालों की मानें तो शनिवार दोपहर के समय मयंक और उसकी बहन अपने घर के बाहर खेल रहे थे तभी एक ई रिक्शा तेज रफ्तार से बच्चे की तरफ आया और बच्चे को इतनी जोर से टक्कर मारी और ई रिक्शा वही पलट गया और ई-रिक्शा पलटते ही बच्चा ई-रिक्शा के नीचे दब गया.

 

10:55 AM

विकास तीर्थ यात्रा
केंद्र सरकार के 9 साल के काम का प्रचार करने के लिए केंद्रीय विदेश मंत्री एस जयशंकर दक्षिण दिल्ली लोकसभा क्षेत्र पहुंचे. बीजेपी ने एस जयशंकर के दौरे को विकास तीर्थ यात्रा नाम दिया है. विकास तीर्थ यात्रा पर दक्षिणी दिल्ली के सांसद रमेश बिधूड़ी से बात की इस दौरान बिधूड़ी ने गांधी परिवार पर भी निशाना साधा.

 

10:53 AM

हरियाणा में कामकाजी महिलाओं के बच्चों सरकार का बड़ा तोहफा

हरियाणा सरकार ने विभिन्न क्षेत्रों में कामकाजी महिलाओं की आवश्यकता को देखते हुए राज्य में आधुनिक सुविधाओं से युक्त क्रेच खोलने का निर्णय लिया है। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने घोषणा की है कि कामकाजी महिलाओं के बच्चों की देखरेख की जरूरत को पूरा करने के लिए राज्य में 500 क्रेच खोले जाएंगे। कामकाजी महिलाओं के बच्चों के लिए क्रेच को अनिवार्य कर दिया गया है।

 

10:11 AM

नहीं होगी पानी की किल्लत
कटाव की मरम्मत के बाद सीएलसी में 200 क्यूसेक पानी छोड़ा गया है. आज देर शाम तक दिल्ली को पूरी पानी की आपूर्ति की जाएगी. राजधानी दिल्ली में पानी की किल्लत नहीं होने दी जाएगी. सोनीपत के गांव बड़वासनी के पास टूटी करियर लिंक चैनल (सीएलसी) नहर का कटाव बंद कर व कंक्रीट से तैयार करने के बाद रात 12 बजे उसमें दिल्ली के लिए पानी की आपूर्ति शुरू कर दी गई.

 

09:56 AM

कांग्रेस वरिष्ठ नेता कमल हसीजा को इंस्टाग्राम पर मिली जान से मारने की धमकी

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कमल हसीजा को इंस्टाग्राम पर मैसेज भेजकर जान से मारने की धमकी दी गई है। उन्हें धमकी दी है कि वह अपने बेटे को शहर के एक निजी स्कूल में नहीं पढ़ाए। पीडि़त ने मामले की शिकायत सिविल लाइन थाना पुलिस को दी है। पुलिस ने धमकी देने का मुकदमा दर्ज कर लिया है।

09:37 AM

फतेहाबाद दौरे पर डिप्टी सीएम
उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला आज फतेहाबाद का दौरा करेंगे. फतेहाबाद के भट्टू और भूना क्षेत्र के आधा दर्जन गांवों का दौरा करेंगे. ग्रामीण दौरों के दौरान डिप्टी सीएम गांव में जनसभा करेंगे. इस दौरान ग्रामीणों की समस्याएं सुनेंगे. सरपंच एसोसिएशन द्वारा डिप्टी सीएम के कार्यक्रमों के विरोध का भी ऐलान किया गया है.

09:14 AM

आंधी से गिरा बोर्ड

राजधानी दिल्ली में शुक्रवार दोपहर आई तेज बारिश और आंधी की वजह से जहां दिल्ली वालों को गर्मी से राहत मिली है. वहीं तेज आंधी कि वजह से कई नुकसान भी हुए हैं. वहीं ओखला सब्जी मंडी में एडवरटाइजिंग बोर्ड गिर गया.

08:54 AM

तेज रफ्तार का कहर
राजधानी दिल्ली में रफ्तार का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है. दरअसल ताजा मामला लाला लाजपत राय मार्ग स्थित डिफेंस कॉलोनी पेट्रोल पंप के पास की है, जहां एक कार चालक ने स्कूटर सवार को टक्कर मार दी. इसके बाद स्कूटर सवार घायल हो गया और सिर में चोट लगने से एम्स ट्रॉमा सेंटर उसे रेफर कर दिया गया है.

 

08:14 AM

राष्ट्रीय जल पुरस्कार
आज दिल्ली राष्ट्रीय जल पुरस्कार दिए जाएंगे. हरियाणा के एडवांस वाटर डाइजेस्ट गुरुग्राम को पुरस्कार मिलेगा. सर्वश्रेष्ठ शहरी स्थानीय निकाय का पुरस्कार चंडीगढ़ नगर निगम को दिया जाएगा. कैंपस उपयोग के लिए सर्वश्रेष्ठ संस्थान श्री माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड, रियासी, जम्मू-कश्मीर को प्रदान किया जाएगा. आज उपराष्ट्रपति पुरस्कार  देंगे.

07:02 AM

गुरुग्रामः शराब के ठेके पर फायरिंग, 2 लोगों के लगी गोली, दोनों थे कस्टमर

गुरुग्राम के पंचगांव में एक शराब की दुकान पर दो अज्ञात अंधाधुंध फायरिंग की... जिसमें वहां दो कस्टमर गोली लग गई... दोनों को घायल अवस्था में अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां एक की हालत गंभीर बनी हुई है..... रात करीब 8:00 बजे... दो अज्ञात बदमाश शराब के ठेके के अंदर आकर उसके मालिक का पता करते हैं 

Trending news