Lok Sabha Election 2024: आज देश के पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव में से चार राज्यों के परिणाम आज घोषित किए गए. जिसमें से मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में बीजेपी ने बहुमत हासिल करते हुए जीत हासिल की. सिर्फ तेलंगाना में कांग्रेस ने जीस हासिल करने में सक्षम रही. जिसके चलते इंडिया गठबंधन आगामी 6 दिसंबर को बैठक करेगी. इसी बीच तृणमूल कांग्रेस (TMC) की नेता सुष्मिता देव ने विधानसभा चुनाव के नतीजों पर प्रतिक्रिया दी है. उनका कहना है कि केंद्र में भाजपा को सत्ता से बाहर करने के लिए कांग्रेस को आगामी आम चुनाव में कम से कम 180 लोकसभा सीटों पर अच्छा प्रदर्शन करना होगा. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जीत हासिल करने को लेकर टीएमसी नेता सुष्मिता देव ने कहा कि 543 लोकसभा सीटों में से 180 सीटें ऐसी हैं, जिन पर भाजपा और कांग्रेस के बीच द्विध्रुवीय मुकाबला होगा. अगर कांग्रेस उन सीटों पर अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाई तो भाजपा को हराना बहुत मुश्किल होगा.


ये भी पढ़ें: 3 राज्यों में विधानसभा चुनाव में जीत की ओर BJP, अनिल विज ने मनाया जश्न


सुष्मिता देव के मुताबिक तीन राज्यों में चुनाव नतीजे विपक्षी खेमे की उम्मीद के मुताबिक नहीं रहे हैं. सभी को लगा कि कांग्रेस कम से कम मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में अच्छा प्रदर्शन करेगी. राजस्थान में उन्हें नुकसान हो सकता है, लेकिन नतीजे दूसरे रहे.


हालांकि तृणमूल नेता ने राज्य चुनाव नतीजों के मद्देनजर इंडिया गठबंधन में किसी भी तरह के असर से इनकार किया. पश्चिम बंगाल में उसकी राजनीतिक गतिशीलता के अनुसार होगा. यही बात महाराष्ट्र और अन्य राज्यों पर भी लागू होती है. इसके अलावा हर चुनाव दूसरों से अलग होता है. इसलिए हमें चार राज्यों के नतीजों पर उम्मीद नहीं खोनी चाहिए.