Mahavir Phogat: विनेश के राजनीति में शामिल होने से दुखी हैं महावीर फोगाट, बोले पता नहीं कांग्रेस ने यह कैसे किया
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2423261

Mahavir Phogat: विनेश के राजनीति में शामिल होने से दुखी हैं महावीर फोगाट, बोले पता नहीं कांग्रेस ने यह कैसे किया

Haryana News: महावीर सिंह फोगाट ने कहा कि वह 2028 ओलंपिक के बाद यह फैसला ले सकती थी, यह बेहतर होता. उन्होंने आगे कहा कि विनेश फोगाट की राजनीति में आने और चुनाव लड़ने की कोई योजना नहीं थी. विनेश फोगाट की राजनीति में आने और चुनाव लड़ने की पहले कोई योजना नहीं थी.

Mahavir Phogat: विनेश के राजनीति में शामिल होने से दुखी हैं महावीर फोगाट, बोले पता नहीं कांग्रेस ने यह कैसे किया

Mahavir Phogat: द्रोणाचार्य पुरस्कार विजेता और कुश्ती कोच महावीर सिंह फोगाट ने कहा कि वह ओलंपियन पहलवान और जुलाना से कांग्रेस उम्मीदवार विनेश फोगाट के राजनीति में शामिल होने के फैसले से दुखी हैं. उन्होंने कहा कि वह 2028 ओलंपिक के बाद राजनीति में शामिल होने का फैसला ले सकती थीं. विनेश ने पेरिस ओलंपिक में बहुत अच्छा प्रदर्शन किया, लेकिन फाइनल में अयोग्य हो गई. यह मेरी निजी राय है कि उसे 2028 ओलंपिक में भाग लेना चाहिए. स्वर्ण पदक मेरा सपना है उसे नहीं मिला लेकिन भारत के लोगों ने उसे बहुत प्यार दिया और लोगों को भी उससे स्वर्ण की उम्मीद थी. लोग निराश थे. उसने जो फैसला लिया है, मैं इससे दुखी हूं कि वह राजनीति में शामिल हुई. 

2028 के बाद ले सकती है राजनीति में शामिल होने का फैसला
महावीर सिंह फोगाट ने कहा कि वह 2028 ओलंपिक के बाद यह फैसला ले सकती थी, यह बेहतर होता. उन्होंने आगे कहा कि विनेश फोगाट की राजनीति में आने और चुनाव लड़ने की कोई योजना नहीं थी. विनेश फोगाट की राजनीति में आने और चुनाव लड़ने की पहले कोई योजना नहीं थी. न तो बजरंग और न ही उनके मन में ऐसा कोई विचार था. मुझे नहीं पता कि कांग्रेस ने यह कैसे किया, लेकिन विनेश का पहले से चुनाव लड़ने का कोई इरादा नहीं था. 

ये भी पढ़ें: चुनाव लड़ने के लिए तैयार, BJP को हराने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं: सिसोदिया

बबीता फोगाट को टिकट न मिलने को लेकर बोले महावीर 
बबीता फोगाट को भाजपा से टिकट न मिलने पर उनके पिता महावीर फोगाट ने कहा कि पार्टी ने जो फैसला लिया है, वह पूरी तरह से विचार-विमर्श के बाद लिया है. उन्होंने कहा कि हर किसी को टिकट नहीं मिलता. पार्टी ने जो फैसला लिया है, वह पूरी तरह से विचार-विमर्श के बाद लिया है. पार्टी जो फैसला लेती है, उसे स्वीकार किया जाना चाहिए. इससे पहले 6 सितंबर को ओलंपियन पहलवान बजरंग पूनिया और विनेश फोगाट कांग्रेस में शामिल हो गए थे और वहीं कांग्रेस ने विनेश को जुलाना की सीट से मैदान में उतारा है. विनेश फोगाट ने 7 सितंबर को आगामी हरियाणा विधानसभा चुनाव में जुलाना सीट जीतने का भरोसा जताया.

हरियाणा की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें!

यहाँ पढ़ें Haryana News in Hindi और पाएं Haryana latest news in hindi  हर पल की जानकारी । हरियाणा  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news