Haryana CM: पंचकूला में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने बुधवार को बीजेपी विधायक दल के नेता के नाम का ऐलान कर दिया. नायब सिंह सैनी को विधायक दल का नेता चुना गया हैं. वह कल हरियाणा के सीएम पद की शपथ लेंगे. इस दौरान पार्टी अध्यक्ष मोहन लाल बड़ौली, मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव, पूर्व सीएम मनोहर लाल समेत पार्टी के कई नेता मौजूद थे. 

 

मीटिंग में हुआ नायब के नाम पर मुहर

नायब सिंह सैनी के सीएम बनने पर पूर्व गृह मंत्री अनिल विज और राव इंद्रजीत सिंह की नाराजगी की अटकलों के बीच अमित शाह ने कमाल संभाली और विधायक दल की बैठक में पर्यवेक्षक मौजूद रहे और उन्होंने एकजुटता का संदेश दिया. दरअसल अनिल विज और राव इंद्रजीत सिंह दोनों हरियाणा के सीएम बनने की दावेदारी पेश करते आ रहे थे. इस दौरान गौर करने वाली बात है कि हरियाणा के पूर्व गृह मंत्री अनिल विज और कृष्ण बेदी ने हरियाणा के अगले सीएम पद के लिए नायब सिंह के नाम का प्रस्ताव रखा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

विधायक दल का नेता चुने जाने के बाद क्या बोले नायब 
नायब सिंह सैनी को विधायक दल का नेता चुने जाने के बाद उन्होंने कहा कि हरियाणा में लोगों ने पीएम मोदी की नीतियों पर मुहर लगाई है और हरियाणा में तीसरी लगातार तीसरी बार भाजपा की सरकार को मौका दिया है. सैनी ने बताया कि आज ही राज्यपाल के सामने सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे. वहीं हरियाणा के लोगों ने यह प्रण लिया है कि 2047 तक विकसित राष्ट्र बनाने के संकल्प को आगे ले जाने का काम करेंगे. आपको बता दें कि आज नायब सिंह सैनी और अमित शाह 2 बजे राजभवन जाएंगे और कल यानी की 17 अक्टूबर गुरुवार के दिन वह हरियाणा के सीएम पद की शपथ लेंगे. इस दौरान नरेंद्र मोदी भी मौजूद रहेंगे. 


अमित शाह ने बोला विकास की गाथा पूरे देशभर में रची गई
नायब सिंह सैनी को विधायक दल का नेता चुने जाने के दौरान अमित शाह ने कहा कि पीएम के नेतृत्व में जो विजय और विकास की गाथा पूरे देशभर में रची गई, यह बीजेपी की नीतियों का विजय है. देश भर में राजनीतिक परिदृश्य में पिछले कई सालों से बीजेपी के अलावा किसी पार्टी का सीएम तीसरी बार चुनकर नहीं आया. बीजेपी ने लोगों के लिए और गरीब कल्याण के लिए नीतियां बनाई हैं. चुने हुए सभी विधायकों ने सैनी के मजबूत कंधों पर भरोसा जताया है.


हरियाणा की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें!

यहाँ पढ़ें Haryana News in Hindi और पाएं Haryana latest news in hindi  हर पल की जानकारी । हरियाणा  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!