Haryana News: बीजेपी का 5 तारीख से खास कनेक्शन, सैनी ने कहा एक बार फिर 5 तारीख आ रही है नजदीक
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2455584

Haryana News: बीजेपी का 5 तारीख से खास कनेक्शन, सैनी ने कहा एक बार फिर 5 तारीख आ रही है नजदीक

Haryana Vidhan Shabha Election 2024: हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने मंगलवार को पलवल में एक चुनावी रैली में कहा कि हरियाणा में लगातार तीसरी बार भारतीय जनता पार्टी ( भाजपा ) की सरकार बनाकर इतिहास रचेगी. इसके साथ ही उन्होंने बीजेपी पार्टी द्वारा 5 तारीख को लिए गए बड़े फैसलों का भी जिक्र किया.

Haryana News: बीजेपी का 5 तारीख से खास कनेक्शन, सैनी ने कहा एक बार फिर 5 तारीख आ रही है नजदीक

Haryana election: हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने मंगलवार को पलवल में एक चुनावी रैली में कहा कि 5 अगस्त को पीएम मोदी ने अनुच्छेद 370 को खत्म किया था और उसी 5 तारीख को राम मंदिर की आधारशिला रखी गई थी. 5 तारीख नजदीक आ रही है. हरियाणा तीसरी बार भाजपा की सरकार बनाकर इतिहास रचेगा

हरियाणा के सीएम ने  बताया 5 तारीख से कनेक्शन
हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने मंगलवार को पलवल में एक चुनावी रैली में कहा कि हरियाणा में लगातार तीसरी बार भारतीय जनता पार्टी ( भाजपा ) की सरकार बनाकर इतिहास रचेगी. 5 अगस्त को पीएम मोदी ने अनुच्छेद 370 को खत्म किया था और उसी 5 तारीख को राम मंदिर की आधारशिला रखी गई थी. अब एक बार फिर 5 तारीख नजदीक आ रही है. मैं विश्वास दिलाता हूं कि इस 5 तारीख को हरियाणा तीसरी बार भाजपा की सरकार बनाकर इतिहास रचेगा. 

पीएम मोदी ने कांग्रेस पर साधा जमकर निशाना
इसी रैली के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस पार्टी पर हमला बोलते हुए शहरी नक्सल के आरोप को फिर से दोहराया. उन्होंने कहा कि कांग्रेस दावा करती है कि वह जम्मू-कश्मीर (J&K) में अनुच्छेद 370 को बहाल करेगी , लेकिन उसने कभी भी पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (PoK) को वापस लेने का जिक्र नहीं किया. पीएम मोदी ने आरोप लगाया कि कांग्रेस अयोध्या में राम मंदिर के खिलाफ है और उसने कभी भी जम्मू-कश्मीर में संविधान को पूरी तरह से लागू नहीं किया है.

ये भी पढ़ें: मतदान केंद्रों पर वेबकास्टिंग के माध्यम से प्रक्रिया की देखरेख करेगा चुनाव आयोग

मोदी ने कहा कांग्रेस का एक ही एजेंडा है अर्बन नक्सल एजेंडा
प्रधानमंत्री ने कहा कि हम अपनी बेटियों की सुरक्षा, रोजगार, अच्छे बुनियादी ढांचे और सड़कों के लिए वोट करेंगे. कांग्रेस का एक ही एजेंडा है अर्बन नक्सल एजेंडा. कांग्रेस ने कश्मीर को विभाजित किया है. वे पीओके को वापस लाने की बात नहीं करते हैं, लेकिन अनुच्छेद 370 को बहाल करना चाहते हैं. पाकिस्तान की सरकार ने कांग्रेस पार्टी का समर्थन किया है. कांग्रेस सबसे धोखेबाज पार्टी है. उन्होंने कांग्रेस को देश की सबसे बड़ी दलित विरोधी पार्टी बताया और आरोप लगाया कि वह आरक्षण को खत्म करने की योजना बना रही है, जिसका परीक्षण राज्य हरियाणा  है, लेकिन जब तक मोदी और भाजपा यहां हैं, कोई भी आरक्षण को खत्म नहीं कर सकता. वे (कांग्रेस ) मुझे और हरियाणा के मुख्यमंत्री सैनी जी को दिन-रात गाली देते हैं. 

 कांग्रेस को कहा दलित विरोधी पार्टी
कांग्रेस से सबसे ज्यादा दुखी दलित, पिछड़े और वंचित समुदाय हैं. दलित समुदाय ने फैसला किया है कि उन्हें पिता और पुत्र की राजनीति को आगे बढ़ाने के लिए मोहरे के रूप में इस्तेमाल नहीं किया जाएगा. उन्होंने यह भी कहा कि हरियाणा में केंद्र में सत्ता में रहने वाली पार्टी को ही राज्य में चुनने का इतिहास रहा है. आपने दिल्ली में तीसरी बार भाजपा सरकार चुनी और अब आपने हरियाणा में भी तीसरी बार भाजपा सरकार चुनने का फैसला किया है. हरियाणा में 90 सदस्यीय विधानसभा के लिए 5 अक्टूबर को मतदान होगा, जिसकी मतगणना 8 अक्टूबर को होगी। 2019 के चुनावों में भाजपा 40 सीटें हासिल करके सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी, जबकि कांग्रेस ने 30 सीटें जीतीं.

हरियाणा की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें!
यहाँ पढ़ें Haryana News in Hindi और पाएं Haryana latest news in hindi  हर पल की जानकारी । हरियाणा  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!
 

Trending news