Haryana Election: मतदान केंद्रों पर वेबकास्टिंग के माध्यम से प्रक्रिया की देखरेख करेगा चुनाव आयोग
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2455497

Haryana Election: मतदान केंद्रों पर वेबकास्टिंग के माध्यम से प्रक्रिया की देखरेख करेगा चुनाव आयोग

Haryana Election 2024: हरियाणा के मुख्य निर्वाचन अधिकारी पंकज अग्रवाल ने घोषणा की कि भारत का चुनाव आयोग भी वेबकास्टिंग के माध्यम से प्रक्रिया की देखरेख करेगा. हरियाणा में 90 सदस्यीय विधानसभा का चुनाव करने के लिए 5 अक्टूबर को मतदान होगा, जिसकी मतगणना 8 अक्टूबर को होगी

Haryana Election: मतदान केंद्रों पर वेबकास्टिंग के माध्यम से प्रक्रिया की देखरेख करेगा चुनाव आयोग

Haryana Election 2024: हरियाणा के मुख्य निर्वाचन अधिकारी पंकज अग्रवाल ने घोषणा की कि आगामी विधानसभा चुनावों के लिए मतदान केंद्रों पर वेबकास्टिंग की निगरानी के लिए राज्य, जिला और विधानसभा नियंत्रण कक्ष स्थापित किए गए हैं. अग्रवाल ने चंडीगढ़ से उपायुक्तों और जिला चुनाव अधिकारियों के साथ एक वीडियो कॉन्फ्रेंस बैठक के दौरान बोलते हुए चुनाव व्यवस्थाओं की समीक्षा की.

वेबकास्टिंग के माध्यम की जाएगी देखरेख
उन्होंने पुष्टि की कि भारत का चुनाव आयोग भी वेबकास्टिंग के माध्यम से प्रक्रिया की देखरेख करेगा. हरियाणा में 90 सदस्यीय विधानसभा का चुनाव करने के लिए 5 अक्टूबर को मतदान होगा, जिसकी मतगणना 8 अक्टूबर को होगी. अग्रवाल ने चेतावनी दी कि मतदान एजेंटों को मतदान के दिन केवल अधिकृत गतिविधियों में भाग लेने की अनुमति होगी. निषिद्ध गतिविधियों में किसी भी तरह की संलिप्तता के परिणामस्वरूप सख्त कानूनी कार्रवाई होगी. उन्होंने कहा कि अनुपालन सुनिश्चित करने के लिए विस्तृत दिशा-निर्देश जारी किए गए हैं.

ये भी पढ़ेंDelhi में वापसी के लिए BJP ने की खास बैठक, AAP को मात देने के लिए बनाई ये रणनीति

अग्रवाल ने चुनाव अवधि के दौरान अवैध शराब, नशीले पदार्थों, नकदी और हथियारों के परिवहन को रोकने के लिए चौकियों पर सतर्कता के महत्व पर जोर दिया. उन्होंने जिला निगरानी टीमों से अपने प्रयासों को तेज करने का आह्वान किया. मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने निर्देश दिए कि मतदान से पहले इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीनों (ईवीएम) को मतदान केंद्रों पर स्थानांतरित किए जाने तक स्ट्रांग रूम में सुरक्षित रूप से संग्रहीत किया जाना चाहिए. मतदान के बाद, ईवीएम को पर्याप्त सुरक्षा उपायों के साथ ले जाया जाना चाहिए. ईवीएम ले जाने वाले वाहनों को परिवहन के दौरान नहीं रुकना चाहिए और सुरक्षा उद्देश्यों के लिए जीपीएस से लैस होना चाहिए.

दिल्ली एनसीआर की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें!
यहाँ पढ़ें Delhi-NCR News in Hindi और पाएं Delhi-NCR latest News in Hindi हर पल की जानकारी । दिल्ली एनसीआर की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!
 

Trending news