Haryana Assembly Election: कौन हैं महेश दायमा, जिन्होंने कांग्रेस में शामिल होते ही गुरुग्राम से चुनाव लड़ने की जताई इच्छा
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2398471

Haryana Assembly Election: कौन हैं महेश दायमा, जिन्होंने कांग्रेस में शामिल होते ही गुरुग्राम से चुनाव लड़ने की जताई इच्छा

हरियाणा विधानसभा चुनाव का शंखनाद हो चुका है. इसी के साथ ही राजनीतिक दलों में सरगर्मियां और दल बदल का सिलसिला जारी है. इसी कड़ी में पूर्व बीजेपी नेता महेश दायमा ने शनिवार को क्रांग्रेस का दामन थामा है.

Haryana Assembly Election: कौन हैं महेश दायमा, जिन्होंने कांग्रेस में शामिल होते ही गुरुग्राम से चुनाव लड़ने की जताई इच्छा

Haryana Assembly Election 2024: हरियाणा विधानसभा चुनाव का शंखनाद हो चुका है. इसी के साथ ही राजनीतिक दलों में सरगर्मियां और दल बदल का सिलसिला जारी है. इसी कड़ी में पूर्व बीजेपी नेता महेश दायमा ने शनिवार को क्रांग्रेस का दामन थामा है. महेश दायमा दिल्ली में हरियाणा के पूर्व सीएम और कांग्रेस नेता भूपिंद्र सिंह हुड्डा की मौजूदगी में कांग्रेस में शामिल हुए. 

चुनाव लड़ने की इच्छा जाहिर की
कांग्रेस में शामिल होने के बाद महेश दायमा ने कहा, कांग्रेस विचारधारा की पार्टी है. जिस तरह से पूर्व भूपिंद्र सिंह हुड्डा सरकार ने 10 साल में लोगों के लिए, गुरुग्राम के विकास के लिए काम किया. यह सब देखकर लोग उन्हें दोबारा सत्ता में लाना चाहते हैं. साथ ही उन्होंने अपनी चुनाव लड़ने की इच्छा जाहिर करते हुए कहा कि अगर मुझे चुनाव लड़ने का आदेश दिया जाएगा तो मैं जरूर चुनाव लड़ूंगा. महेश दायमा ने कहा कि गुरुग्राम एक बहुत ही महत्वपूर्ण शहर है. सरकार समाज के कल्याण और लोगों के वेल्फेयर के लिए बनती है. यहां लोगों को कूड़ें की दिक्कत है. यहां सरकार को प्रभावी ढंग से काम करना चाहिए. 

हरियाणा में कांग्रेस सरकार बनाने जा रही है- महेश दायमा
उन्होंने कहा कि पूर्व भूपिंद्र हुड्डा सरकार ने गुरुग्राम में कई योजनाएं लागू की थी, जिससे गुरुग्राम के विकास में बहुत काम किया. इसी कारण लोग एक बार फिर से कांग्रेस को सत्ता में लाकर सरकार बनाना चाहते हैं. इनकी नीतियों को देखें को लग रहा है कि हरियाणा में कांग्रेस सरकार बनाने जा रही है.

ये भी पढ़ें: Haryana Election में BJP ने स्वीकार की अपनी हार, इसलिए टालना चाहती है मतदान- हुड्डा

गुरुग्राम वार्ड नंबर 30 से पार्षद हैं महेश दायमा
कांग्रेस में शामिल हुए महेश दायमा एक अनुभवी राजनीतिज्ञ और गुरुग्राम के वार्ड नंबर 30 से  पार्षद हैं. महेश ने साल 2014 में हरियाणा बीजेपी ज्वाइन की थी. साल 2017 में पहला गुरुग्राम नगर निगम का चुनाव हुआ, जिसमें पार्टी की तरफ से टिकट न मिलने पर उन्होंने गुरुग्राम से निर्दलीय ही चुनाव में उतरने का फैसला किया. गुरुग्राम के वार्ड नंबर 30 से  पार्षद के तौर पर अपनी उम्मीदवारी पेश की. उन्होंने सबसे ज्यादा 21 सीट हासिल कर जीत कर दर्ज की. 

बता दें हरियाणा विधानसभा चुनाव की तारीख की घोषणा हो चुकी है. प्रदेश में 1 अक्टूबर को एक ही चरण में वोटिंग होगी, जबकि 4 अक्टूबर को चुनाव के नतीजे घोषित कर दिए जाएंगे.

हरियाणा की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Haryana News in Hindi और पाएं Haryana latest news in hindi  हर पल की जानकारी । हरियाणा  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news