Haryana Farmer News: हरियाणा में सरसों की खरीद को लेकर किसानों को खासी परेशानी झेलनी पड़ रही है. वहीं सरकार ने भी सरसों खरीद के लिए दो दिन का समय दिया था, जिसको लेकर किसान मंडी पहुंचना शुरू हुए. वहीं महेंद्रगढ़ में सरसों की सरकारी दाम पर खरीद नहीं होने से किसानों ने हंगामा कर दिया. इस दौरान सड़क पर वाहनों की लंबी लाइनें लग गई हैं. किसानों का आरोप है कि हम रात से खड़े हैं, लेकिन मंडी प्रशासन गेट नहीं खोल रहा है, जिसके बाद ग्रामीण सड़क पर बैठ गए थे तो मौजूद लोगों ने समझाकर उन्हें सड़क से उठाया था.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ये भी पढ़ें: Palwal Farmer News: किसानों के खेतों की मिट्टी के लिए सैंपल, सॉइल हेल्थ कार्ड से मिलेगा ये फायदा


सरकार द्वारा सरसों खरीद के 2 दिन के आदेश जारी किए गए हैं, लेकिन कनीना की नई अनाज मंडी में सरसों खरीद का कार्य अभी तक शुरू नहीं हुआ है. किसानों का आरोप है कि रात के समय से मंडी गेट पर आ गए थे. सबसे बड़ी समस्या उन्हें आ रही है जो किसान ऊंट गाड़ी में अपनी सरसों लेकर बेचने के लिए पहुंचे हैं. उन किसानों को सबसे अधिक समस्या का सामना करना पड़ रहा है. पशु रात से ही वजन लादे हुए खड़े हैं.


किसानों का कहना है कि यहां खरीद की कोई व्यवस्था नहीं की गई है. मंडी का गेट अभी भी बंद है और इसको लेकर हमने मंडी सचिव से बात करने की कोशिश की, लेकिन उन्होंने ऑन कैमरा कुछ नहीं बोला, लेकिन इतना कहा की व्यवस्था कर रहे हैं और जल्दी ही खरीद शुरू करेंगे. किसान गेट पर लगातार खड़े हुए और सरसों खरीद की मांग कर रहे हैं. रात से आए हुए किसान सड़क पर हैं, जिस कारण सड़क पर वाहनों की लंबी लाइन लग गई है. किसानों का कहना रात के 12 बजे से पहले हम मंडी गेट पर पहुंच गए थे. इस उम्मीद के साथ कि सुबह जल्दी नंबर आएगा, लेकिन सुबह का सूरज सिर पर आ गया है, लेकिन अभी तक मंडी का गेट भी नहीं खुला है.


Input: Karamvir Singh