नई दिल्ली : दिल्ली के कथित शराब घोटाले में गिरफ्तार होने के बाद डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने इस्तीफा दे दिया है. सीबीआई ने उन्हें कल राऊज एवेन्यू कोर्ट से पांच दिन की कस्टडी में ले लिया था. उसके बाद मनीष सिसोदिया ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका डाली थी, लेकिन सुप्रीम कोर्ट ने याचिका पर सुनवाई से इंकार करते हुए हाईकोर्ट जाने की सलाह दी थी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इसी के साथ वहीं आय से अधिक संपत्ति और मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़े मामले में तिहाड़ में बंद दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने भी इस्तीफा दे दिया है. सीएम केजरीवाल ने दोनों मंत्रियों के इस्तीफे स्वीकार कर लिए हैं. 


दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के पास शिक्षा, आबकारी विभाग, ऊर्जा, जल और स्वास्थ्य विभाग, लोक निर्माण विभाग, वित्त विभाग समेत 18 विभाग थे. ऐसी खबर है कि मनीष सिसोदिया के विभाग कैलाश गहलोत और राजकुमार आनंद को दिए जाएंगे. सूत्रों के मुताबिक दिल्ली में अभी कोई म नया मंत्री नहीं बनेगा. 


ईडी ने सत्येंद्र जैन के खिलाफ कार्रवाई के दौरान उनके परिवार से जुड़ी करीब 5 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त की थी. बीजेपी और कांग्रेस लंबे समय से सत्येंद्र जैन को लेकर दिल्ली सरकार को घेर रही थी और इस्तीफे का दबाव बना रही थी.  


पार्टी के सांसद संजय सिंह ने ट्वीट किया- दोनों मंत्री बेकसूर हैं, मगर दिल्ली के काम बाधित न हो इसलिए अरविंद केजरीवालजी ने इस्तीफा मंजूर किया है. भाजपा की गंदी राजनीति जनता देख रही है, चुनाव में जवाब देगी.