Delhi News: दिल्ली के इस इलाके में जल्द बनकर तैयार होगा जच्चा बच्चा केंद्र, मेयर ने किया शिलान्यास
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2157376

Delhi News: दिल्ली के इस इलाके में जल्द बनकर तैयार होगा जच्चा बच्चा केंद्र, मेयर ने किया शिलान्यास

Maternity Center in Kotla Delhi: मेयर शैली ओबेरॉय ने कस्तूरबा नगर विधानसभा क्षेत्र के कोटला मुबारकपुर इलाके में जच्चा बच्चा केंद्र और आयुर्वेदिक क्लिनिक के निर्माण का शिलान्यास किया. इसके निर्माण कार्य में लगभग तीन करोड़ रुपये खर्च होंगे और डेढ़ साल में इसका निर्माण कार्य पूरा कर लिया जाएगा.

Delhi News: दिल्ली के इस इलाके में जल्द बनकर तैयार होगा जच्चा बच्चा केंद्र, मेयर ने किया शिलान्यास

Maternity Center in Kotla Delhi: राजधानी दिल्ली की AAP सरकार लगातार प्रदेश की स्वास्थ्य सुविधाओं को बेहतर बनाने के लिए काम कर रही है. इसी क्रम में मेयर शैली ओबेरॉय ने कस्तूरबा नगर विधानसभा क्षेत्र के कोटला मुबारकपुर इलाके में जच्चा बच्चा केंद्र और आयुर्वेदिक क्लिनिक के निर्माण का शिलान्यास किया. इस दौरान मेयर के साथ नई दिल्ली लोकसभा सीट से आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार सोमनाथ भारती,  स्थानीय विधायक मदनलाल और पार्षद अनीता बसोया भी मौजूद रहीं. 

 

डेढ़ साल में बनकर तैयार होगा जच्चा बच्चा केंद्र
कोटला मुबारकपुर इलाके में बनने वाले जच्चा बच्चा केंद्र में 24 बेड की सुविधा होगी. इसके निर्माण कार्य में लगभग तीन करोड़ रुपये खर्च होंगे और डेढ़ साल में इसका निर्माण कार्य पूरा कर लिया जाएगा. इसके बाद यहां पर आम जनता को सुविधाएं मिलना शुरू हो जाएंगी. 

ये भी पढ़ें-  Kurukshetra News: CM बनने के बाद नायब सैनी का पहला कुरुक्षेत्र दौरा, संत रविदास स्मारक का करेंगे भूमि पूजन 

महिलाओं को मिलेंगी सुविधाएं
कोटला मुबारकपुर इलाके में जच्चा बच्चा केंद्र का निर्माण कार्य पूरा हो जाने के बाद इस इलाके में रहने वाली महिलाओं को काफी सुविधाएं मिलेंगी. उन्हें इलाज के लिए किसी प्राइवेट अस्पाताल के चक्कर नहीं लगाने पड़ेंगे. साथ ही प्राइवेट अस्पातालों में मिलने वाले महंगे इलाज से भी छुटकारा मिलेगा. कोटला मुबारकपुर इलाके से पहले AAP ने में डिफेंस कॉलोनी में 13 बेड के एक अस्पताल का शुभारंभ किया गया है. 

BJP पर काम नहीं करने देने का आरोप
 जच्चा बच्चा केंद्र के शिलान्यास में शामिल होने पहुंचे AAP विधायक मदनलाल ने BJP पर काम न करने देने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि हमने इस केंद्र को बनाने के लिए 8 साल पहले ही योजना बना ली थी, लेकिन BJP की राजनीति की वजह से इसका शिलान्यास नहीं हो रहा रहा था. अब जल्द ही इसका निर्माण कार्य पूरा कर लिया जाएगा, जिससे स्थानीय लोगों को काफी राहत मिलेगी. 

Trending news