MCD चुनावः राजेंद्र नगर के वार्ड नंबर 141 में लगी चौपाल, लोग बोले- नाम की जगह काम को देंगे वोट
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1426621

MCD चुनावः राजेंद्र नगर के वार्ड नंबर 141 में लगी चौपाल, लोग बोले- नाम की जगह काम को देंगे वोट

दिल्ली राज्य चुनाव आयोग ने दिल्ली नगर निगम चुनाव 2022 की तारीख का ऐलान कर दिया है. दिल्ली नगर निगम चुनाव 2022 के लिए 4 दिसंबर को मतदान होगा और 7 दिसंबर को इसका परिणाम का ऐलान किया जाएगा. दिल्ली नगर निगम के ताजा परिसीमन के मुताबिक, इस बार 250 सीटों पर मतदान होगा. 

MCD चुनावः राजेंद्र नगर के वार्ड नंबर 141 में लगी चौपाल, लोग बोले- नाम की जगह काम को देंगे वोट

अनुष्का गर्ग/नई दिल्लीः बहुप्रतीक्षित MCD के चुनाव अब जा कर दिसंबर में आयोजित होने जा रहे है. ऐसे में हर वार्ड के लोगों के अंदर एक अलग तरह का जोश देखने को मिल रहा है. ZEE न्यूज की टीम राजेंद्र नगर के वार्ड संख्या 141 में पहुंची और लोगों से उनकी परेशानी और किन मुद्दों पर वो वोट देंगे इसपर चर्चा किया. लोगों ने इस मुद्दों पर कहा कि राजेंद्र नगर में पार्किंग की समस्या सबसे ज्यादा है. सड़के संकरी है, चलने की जगह तक नहीं है. घर के बूढ़े बच्चें वॉक नहीं कर पाते.

इसी के साथ उन्होंने कहा कि पब्लिक टॉयलेट की सेनिटेशन नहीं होती है. साफ सफाई भी एक बड़ी समस्या है. महीनों तक कोई वाशरूम साफ करने नहीं करने आता है. सड़कों के आस-पास लगे पेड़ पौधों की ढंग से ग्रूमिंग नहीं की जाती है. चारों तरफ पेड़ पौधे यूं ही बिछे रहते है. पीने का पानी साफ नहीं है. बिजली समय पर नहीं आती है. लोग उसी गंदे पानी का इस्तेमाल करने से बीमार पड़ रहे हैं. नालों के ऊपर कवर नहीं है. ऐसे में प्रदूषण बढ़ता है. इलके में स्ट्रीट Dog बहुत है.

ये भी पढ़ेंः AAP की चुनौती- वार्ड से चुनाव जीतकर दिखाएं LG, पता चल जाएगा उनमें दम है या नहीं

लोगों ने कहा कि महिला होने के नाते सड़क पर रात में चलने में डर लगता है. क्योंकि स्ट्रीट लाइट खराब है. साफ-सफाई में पूरी कोताही बरती है MCD ने, चारों तरफ गंदगी फैली रहती है. सड़के भी मुख्यमंत्री सड़क योजना के तहत बनवाई गई थी. इस बार यहां के सभी लोग नाम की जगह काम को वोट देंगे. यहां के पूर्व पार्षद कभी लोगों के बीच नहीं आते थे. हमें ऐसा नेता चाहिए जो लोगों की समस्याओं को सुने और उसका निवारण करें.

मालवीय नगर के वार्ड नंबर 149 में भी लगा चौपाल

राजेंद्र नगर के साथ-साथ आज पहले दिन चौपाल की टीम मालवीय नगर वार्ड नंबर 149 में पहुंची. जहां उन्होंने लोगों से समस्याएं और किन parametres को ध्यान में रखते हुए लोग वोट देंगे? इस बारे में जानने की कोशिश की. लोगों ने कहा कि मालवीय नगर में सड़कों की समस्या बहुत ज्यादा है. सड़कों की हालत काफी खराब है, इसी के साथ बारिश के मौसम में सड़कों पर पानी भर जाता है. कूड़े की बड़ी समस्या है. कूड़ा उठाने के लिए MCD की गाड़ी नहीं पहुंचती. पार्षद केवल चुनाव के समय वादे करते हैं. एक बार भी यहां नहीं आए.