Delhi Education: शैली ओबरॉय ने कहा, बेहतर शिक्षा और सुविधाओं से लैस होंगे MCD स्कूल
Advertisement

Delhi Education: शैली ओबरॉय ने कहा, बेहतर शिक्षा और सुविधाओं से लैस होंगे MCD स्कूल

Delhi Education: शुक्रवार को दिल्ली की मेयर ने एमसीडी के आर.के पुरम स्थित स्कूल का निरीक्षण किया. उन्होंने अध्यापकों और प्रिंसिपल से बात की. छात्रों से पढ़ाई व्यवस्था को लेकर सवाल किए.

Delhi Education: शैली ओबरॉय ने कहा, बेहतर शिक्षा और सुविधाओं से लैस होंगे MCD स्कूल

Delhi Education: दिल्ली की मेयर डॉ शैली ओबरॉय एमसीडी के शिक्षा स्तर में सुधार के लिए लगातार स्कूलों का दौरा कर रही हैं. इसके जरिए स्कूलों और शिक्षा की जमीनी हकीकत को समझ रही हैं, ताकि उसके मुताबिक बदलाव किए जा सकें. शुक्रवार को दिल्ली की मेयर ने एमसीडी के आर.के पुरम स्थित स्कूल का निरीक्षण किया. उन्होंने अध्यापकों और प्रिंसिपल से बात की. छात्रों से पढ़ाई व्यवस्था को लेकर सवाल किए. उन्होंने कहा, ''दिल्ली एमसीडी के स्कूलों में भी दिल्ली सरकार के स्कूलों की तरह सुविधा और शिक्षा मिलेगी. प्रोफेसर होने के नाते बच्चों से बात करके समझ सकती हूं कि स्कूल के वातावरण का छात्रों के विकास में क्या योगदान होता है.''

दिल्ली सरकार जैसे होंगे MCD के स्कूल
डॉ ओबरॉय ने कहा कि दिल्ली नगर निगम की ''आप'' सरकार बच्चों के लिए डेस्क सुनिश्चित करने से लेकर स्कूलों की हालत में सुधार करने के लिए काम कर रही है. इसके लिए केजरीवाल सरकार ने एमसीडी को 400 करोड़ रुपए दिए हैं. एमसीडी के स्कूलों में भी जल्द दिल्ली सरकार के स्कूलों की तरह सुविधा और शिक्षा मिल सकेगी.

सपनों को करेंगे पूरा
शैली ओबरॉय ने कहा कि एक प्रोफेसर होने के नाते बच्चों से बात करके समझ सकती हूं कि स्कूल का वातावरण और स्टाफ़ का बच्चों के विकास में क्या योगदान होता है. उन्होंने कहा कि निगम की सरकार लगातार इसकी बेहतरी के लिए काम कर रही है. उन्होंने कहा आर.के पुरम के एमसीडी स्कूल में स्टाफ और बच्चों का निश्चय देखकर बहुत अच्छा लगा. हमारा आने वाला भविष्य हमारे कल से बेहतर होगा. इसी दिशा में हम सब मिलकर चलेंगे और सीएम अरविंद केजरीवाल के सपनों को सच करेंगे.

सीएम के विजन के लिए प्रायसरत
मेयर डॉ शैली ओबरॉय ने कहा कि एमसीडी की शिक्षा प्रणाली के सुधार में सीएम अरविंद केजरीवाल के विजन को लेकर वे लगातार प्रयासरत हैं. उन्होंने बताया एमसीडी में शिक्षा विभाग से लेकर अन्य को समय पर सैलरी मिल रही है. एमसीडी के स्कूलों में शैक्षणिक सुधार के लिए कई योजनाएं पाइपलाइन में हैं, जिन्हें जल्द से जल्द लागू किया जाएगा. मेगा पीटीएम से लेकर मिशन बुनियाद का सफलतापूर्वक कार्यान्वयन किया गया है.

इनपुट- बलराम पांडे

Trending news