Road Accidents: मेरठ एक्सप्रेसवे में कोहरे की चपेट में आकर टकराईं तीन कार, गाड़ियों के उड़े परखच्चे
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1995226

Road Accidents: मेरठ एक्सप्रेसवे में कोहरे की चपेट में आकर टकराईं तीन कार, गाड़ियों के उड़े परखच्चे

Delhi Road Accidents: मेरठ एक्सप्रेसवे पर कोहरे और धुंध की वजह से तीन गाड़ियां आपस में टकरा गईं, गनीमत रही कि इस हादसे में कोई जनहानि नहीं हुई.

Road Accidents: मेरठ एक्सप्रेसवे में कोहरे की चपेट में आकर टकराईं तीन कार, गाड़ियों के उड़े परखच्चे

Delhi Road Accidents: राजधानी दिल्ली में इन दिनों ठंड के साथ ही कोहरे की घनी चादर भी देखने को मिल रही है. सुबह के समय कोहरे की वजह से विजिबिलिटी काफी कम हो जाती है, जिसकी वजह से सड़क हादसे बढ़ गए है. ऐसा ही एक हादसा आज मेरठ एक्सप्रेसवे पर देखने को मिला, जहां कोहरे और धुंध की वजह से तीन गाड़ियां आपस में टकरा गईं. गनीमत रही कि इस  हादसे में कोई जनहानि नहीं हुई. हाल ही में NCRB द्वारा भी सड़क हादसों को लेकर एक रिपोर्ट पेश की गई है, जिसमें देश के अन्य शहरों की तुलना में सड़क हादसों में सबसे ज्यादा मौतें दिल्ली में दर्ज की गई हैं.

मेरठ एक्सप्रेसवे में हादसा
घटना मेरठ एक्सप्रेसवे में एबीएस कट के सामने की है, जहां सुबह लगभग 6 बजे  तीन गाड़ियों की आपस में भिड़ंत हो गई. गाड़ियों की टक्कर की वजह से गाड़ियों के अगले और पिछले हिस्से बुरी तरह टूट गए हैं. गनीमत रही कि दुर्घटना में कोई जनहानि नहीं हुई.

ये भी पढ़ें- Honor of Dead Body Bill 2023: अब अस्पताल में डेड बॉडी देने पर नहीं होंगे हंगामे, हरियाणा सरकार ने मृत शरीर सम्मान विधेयक में किया संसोधन 

दरअसल मेरठ एक्सप्रेस वे पर गाड़ियां तेज रफ्तार में चलती है, ऐसे में एबीइएस कट के पास जब एक कमर्शियल ओला कार ने अपनी रफ्तार मोड़ने के लिए कम की तो पीछे से आ रही कार ने उसमें टक्कर मार दी. जिसके बाद एक और गाड़ी आकर उससे भिड़ गई. हालांकि, कमर्शियल गाड़ियां वहां मौके से निकल गई, लेकिन प्राइवेट गाड़ी अभी भी वहां खड़ी हुई है, जिसे ट्रैफिक कर्मियों की मदद से सड़के किनारे खाली जगह पर खड़ा करवा दिया गया. वहीं किसी भी पक्ष के द्वारा इस हादसे की शिकायत पुलिस में नहीं की गई है. 

दिल्ली में सड़क हादसों में सबसे ज्यादा मौतें
NCRB की नई रिपोर्ट के अनुसार, देश के अन्य शहरों की तुलना में दिल्ली में सड़क दुर्घटनाओं में सबसे अधिक मौतें दर्ज की गईं हैं. आंकड़ों के अनुसार,  2021 में 4,720 सड़क हादसे हुए थे, जो एक साल में बढ़कर 4,720 हो गए. हादसों में 17% की वृद्धि हुई है. 
 
पैदल यात्रियों की मौत
इन सड़क हादसों का सबसे ज्यादा शिकार पैदल चलने वाले यात्री होते हैं.. रिपोर्ट में ये भी बताया गया है कि सबसे ज्यादा हादसे सर्दियों में रात के 9 बजे से 1 बजे के बीच होते हैं. दरअसल, रात के समय नशे में गाड़ी चलाने की संभावना सबसे ज्यादा होती है, जिसकी वजह से लोग लापरवाही से गाड़ी चलाते हैं और सड़क हादसों का शिकार होते हैं.

Input- Piyush Gaur 

 

 

Trending news