Mimicry Row: उपराष्ट्रपति संवैधानिक पद है, उसे हास्यास्पद नहीं बनने देना चाहिए- कमल गुप्ता
Advertisement

Mimicry Row: उपराष्ट्रपति संवैधानिक पद है, उसे हास्यास्पद नहीं बनने देना चाहिए- कमल गुप्ता

Kamal Gupta on Mimicry Row: उपराष्ट्रपति की नकल को लेकर मंत्री ने कहा कि पूरे भारत के सभी नागरिकों का सवाल है, राष्ट्रपति और उपराष्ट्रपति संवैधानिक पद है, उन्हें हास्यास्पद नहीं बनने देना चाहिए. प्रशासन को इस मामले में कार्रवाई करनी चाहिए. 

Mimicry Row: उपराष्ट्रपति संवैधानिक पद है, उसे हास्यास्पद नहीं बनने देना चाहिए- कमल गुप्ता

Karnal News: करनाल में आज कष्ट निवारण समिति की मीटिंग हुई, जिसमें नगर निकाय मंत्री कमल गुप्ता पहुंचे. उन्होंने कुल 15 शिकायतें सुनी, 4 पुरानी और 11 नई थी. कुल 11 समस्याओं का निपटारा हो चुका है और 4 समस्याओं का समाधान अगली मीटिंग में होगा. नगर निकाय मंत्री कमल गुप्ता ने कहा कि कई शिकायतों में एडीसी और एसडीएम को नियुक्त किया गया है वो उसकी जांच पड़ताल करेंगे. 

साथ ही उपराष्ट्रपति की नकल को लेकर मंत्री ने कहा कि पूरे भारत के सभी नागरिकों का सवाल है, राष्ट्रपति और उपराष्ट्रपति संवैधानिक पद है, उन्हें हास्यास्पद नहीं बनने देना चाहिए. प्रशासन को इस मामले में कार्रवाई करनी चाहिए. वहीं संसद घटनाक्रम को लेकर कमल गुप्ता ने कहा कि दुखद घटना थी, ये घटना नहीं होनी चाहिए थी. संसद के अधिकारियों ने इसका संज्ञान लिया है, ऐसे में ये घटना दोबारा न हो इसका संज्ञान वहां के अधिकारियों ने लिया होगा. वहीं नगर निगम के चुनाव को लेकर नगर निकाय मंत्री ने कहा कि चुनाव इलेक्शन कमिशन ने करवाना है, वार्ड बंदी हमारी तरफ से लगभग पूरी हो गई है, कौन-कौन सा वार्ड रिजर्व होगा इसका भी काम लगभग पूरा हो गया है. चुनाव आयोग फैसला लेगा कि चुनाव कब होगा, हम पूरी तरह से चुनाव के लिए तैयार हैं. 

ये भी पढ़ें: Ayodhya Ram Mandir: हरियाणा में 30 हजार टोलियां देंगी राम मंदिर चलने का अनोखा न्यौता

वहीं हरियाणा कौशल रोजगार के तहत नौकरी निकाली गई है. विदेश में इस पर कमल गुप्ता ने कहा कि दुबई, यूके, इजरायल में नौकरी निकाली गई हैं. नौकरियां सीमित होती हैं, जो लोग इच्छुक है विदेश में जाकर नौकरी करने के लिए उनके लिए बाहर भी नौकरी मिले और उस पर विपक्ष सवाल उठाए तो भगवान ही उनका मालिक है. वहीं भूपेंद्र सिंह हुड्डा के सवाल पर कमल ने कहा कि 262 तो घोषणा पूरी हुई हैं, उन्होंने तो घोषणा पूरी ही नहीं की इस सरकार में 262 तो हुई हैं, गिलास कितना भरा हुआ है, हमने कितना काम किया है ये देखना चाहिए.

वहीं गुटबाजी पर कहा कि गुटबाजी तो हमेशा ही खराब होती है. वहीं बेटी बचाओ और बेटी पढ़ाओ के सवाल पर कमल गुप्ता ने कहा कि लिंगानुपात में पहले के मुकाबले काफी सुधार हुआ है. बेटी बचाओ और बेटी पढ़ाओ का नारा मोदी जी ने बिल्कुल सही दिया है और उस काम भी हुआ है. हमारी सरकार के नए गर्ल्स कॉलेज खुले हैं. कांग्रेस के समय तो एफआईआर दर्ज ही नहीं होती थी. अब एफआईआर दर्ज होती हैं और उसके पर कार्रवाई भी होती. बहराल कई मुद्दों को लेकर उन्होंने अपनी राय रखी. 

कुरुक्षेत्र में कल गीता जयंती पर भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा आ रहे हैं. इस पर सवाल किया गया तो उनका कहना था कि हमने गीता जयंती को पूरे विश्व स्तर पर मनाई है और पिछले साल मैं भी कनाडा में गया था. गीता जयंती यूके ऑस्ट्रेलिया और भी देशों में मनाई जा रही है. अगर अमित शाह जी इस कार्यक्रम में आते हैं तो अच्छा है. 

INPUT: KAMARJEET SINGH

Trending news