Mother's Day 2023: मदर्स डे को बनाना चाहते हैं खास, मां के लिए जरूर करें ये काम
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1695094

Mother's Day 2023: मदर्स डे को बनाना चाहते हैं खास, मां के लिए जरूर करें ये काम

Mother's Day 2023: मदर्स डे पर मां को खुश करने के लिए उन्हें उपहार देने के साथ ही आज आप उनके साथ थोड़ा वक्त भी बिताएं और काम में उनकी मदद भी करें. 

Mother's Day 2023: मदर्स डे को बनाना चाहते हैं खास, मां के लिए जरूर करें ये काम

Mother's Day 2023: हर साल मई महीने के दूसरे रविवार को मदर्स डे  (Mothers Day 2023) सेलिब्रेट किया जाता है, इस बार मदर्स डे  आज यानी 14 मई 2023, रविवार को मनाया जा रहा है. मां और बच्चे के बीच का रिश्ता दुनिया के सबसे खूबसूरत रिश्तों में एक है, मां के बिना जीवन की कल्पना भी नहीं की जा सकती है. 

मदर्स डे का इतिहास
मदर्स डे का इतिहास आज से लगभग 100 साल से भी ज्यादा पुराना है. इस दिन को मनाने की शुरुआत अमेरिका अमेरिका के वर्जीनिया में रहने वाली एना जार्विस नाम की महिला ने की थी, जिन्होंने अपने मां के प्यार में सारी जिंदगी उनके साथ बिता दी और किसी से शादी भी नहीं की. तभी अमेरिका में गृहयुद्ध शुरू हो गया, जिसमें एना ने मां की तरह ही घायल सैनिको का भी ध्यान रखा, जिसकी वजह से  राष्ट्रपति वुड्रो विल्सन ने मदर्स डे के लिए कानून बना दिया. तब से हर साल मई महीने के दूसरे रविवार को मदर्स डे मनाने की शुरुआत हुई. 

मदर्स डे पर मां को खुश करने के लिए करें ये काम

1. मां के साथ वक्त बिताएं
भागती-दौड़ती जिंदगी में सब इतना व्यस्त हो गए हैं कि अपनो के लिए समय ही नहीं बचा. लोग अपना ज्यादातर समय फोन और सोशल मीडिया पर ही बिता देते हैं. ऐसे में अगर आप मां को खुश करना चाहते हैं तो मदर्स डे पर उनके साथ बातचीत करें और वक्त बिताएं. 

2. मां की पसंद की डिश
मां के हाथ के खाने में जादू होता है, जिसकी बराबरी नहीं की जा सकती है, लेकिन इस मदर्स डे आप मां की पसंद की कोई डिश बनाकर उन्हें खिला सकते हैं. 

ये भी पढ़ें- Mothers Day 2023 Wishes: मदर्स डे को बनाएं खास, इन संदेशों की मदद से मां को कहें दिल की बात

 

3. फैमिली एल्बम
अगर आप मदर्स डे पर मां के साथ वक्त बिताना चाहचे हैं तो साथ में बैठकर फैमिली एलबम भी देख सकते हैं. इससे पुरानी यादें ताजा होंगी. 

4. मां के साथ घूमने जाएं
कई बार मां किसी काम के लिए बोलती हैं, लेकिन लोग अपने बिजी शेड्यूल की वजह से टाइम नहीं निकाल पाते. ऐसे में आप मदर्स डे पर मां के साथ घूमने का प्लान बना सकते हैं.