Mukhyamantri Tirth Yatra Yojana: 22 जनवरी के बाद अयोध्या के लिए सरकार भेजेगी ज्यादा से ज्यादा ट्रेन- केजरीवाल
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2064615

Mukhyamantri Tirth Yatra Yojana: 22 जनवरी के बाद अयोध्या के लिए सरकार भेजेगी ज्यादा से ज्यादा ट्रेन- केजरीवाल

Delhi Tirth Yatra Yojana: सीएम ने कहा कि 22 जनवरी को अयोध्या में भगवान श्रीराम मंदिर का शुभारंभ होगा. उसके बाद हम प्रयास करेंगे कि अयोध्या के लिए ज्यादा से ज्यादा ट्रेनें भेज सकें. लोगों में अयोध्या जाकर रामलला का दर्शन करने को लेकर उत्साह है. इसलिए हमारी कोशिश रहेगी कि अयोध्या के लिए ज्यादा ट्रेनें भेजी जाएं. 

Mukhyamantri Tirth Yatra Yojana: 22 जनवरी के बाद अयोध्या के लिए सरकार भेजेगी ज्यादा से ज्यादा ट्रेन- केजरीवाल

Delhi Mukyamantri Tirth Yatra Yojana: आगामी 22 जनवरी को प्रभु श्रीराम की प्राण प्रतिष्ठा होने के बाद दिल्ली सरकार मुख्यमंत्री तीर्थयात्रा योजना के तहत ज्यादातर ट्रेनें अयोध्या के लिए भेजेगी. बुधवार को द्वारकाधीश के लिए तीर्थयात्रियों को रवाना करने त्यागराज स्टेडियम पहुंचे सीएम अरविंद केजरीवाल ने यह जानकारी दी.

सीएम ने कहा कि 22 जनवरी को अयोध्या में भगवान श्रीराम मंदिर का शुभारंभ होगा. उसके बाद हम प्रयास करेंगे कि अयोध्या के लिए ज्यादा से ज्यादा ट्रेनें भेज सकें. लोगों में अयोध्या जाकर रामलला का दर्शन करने को लेकर बहुत उत्साह है. इसलिए हमारी कोशिश रहेगी कि अयोध्या के लिए ज्यादा ट्रेनें भेजी जाएं. उन्होंने कहा कि मैं सपरिवार अयोध्या जाना चाहता हूं. बता दें कि यह 87वीं ट्रेन द्वारकाधीश जा रही है. इससे पहले 86 ट्रेनों से करीब 82 हजार लोग विभिन्न तीर्थस्थलों की यात्रा कर चुके हैं.

ये भी पढ़ें: Surajkund Mela: 37वें अंतर्राष्ट्रीयसूरजकुंड मेले में 40 देश लेंगे हिस्सा, कई देशों

द्वारकाधीश के लिए ट्रेन रवाना होने से पहले तीर्थयात्रियों के लिए त्यागराज स्टेडियम में भजन संध्या का आयोजन किया गया, जहां तीर्थयात्रियों से मिले सीएम अरविंद केजरीवाल पहुंचे. इस अवसर पर राजस्व मंत्री आतिशी भी मौजूद रहीं. इस दौरान सीएम अरविंद केजरीवाल ने बुजुर्ग तीर्थयात्रियों का पांव छूकर उनका आशीर्वाद लिया और तीर्थयात्रियों ने सीएम को अपने गले से लगा लिया. सीएम ने बुजुर्ग तीर्थयात्री शकुंतला देवी को टिकट का प्रतिरूप भेंट किया. सभी तीर्थयात्रियों को एक किट दी गई, जिसमें कंबल, तौलिया, चद्दर समेत रोजमर्रा के सामान हैं. सनातन धर्म के अनुसार द्वारकाधीश का दर्शन करने जाने वाले यात्री एक छतरी अपने साथ लेकर जाते हैं. इसलिए किट के साथ तीर्थयात्रियों को एक-एक छतरी भी दी गई.

इस अवसर पर सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि लगभग हर हफ्ते दिल्ली से किसी न किसी तीर्थस्थल पर लगभग एक हजार तीर्थयात्रियों को लेकर ट्रेन जाती है. रामेश्वरम्, पुरी, शिरडी, द्वारकाधीश समेत 12-13 तीर्थ स्थलों के लिए ट्रेन रवाना की जाती है. मेरी पूरी कोशिश रहती है कि अगर मैं दिल्ली में हूं और समय निकाल पाता हूं तो मैं सभी तीर्थयात्रियों को उनकी सफल यात्रा की शुभकामना देने के लिए मिलने जरूर आता हूं. आज भी मैं सभी तीर्थयात्रियों से मिलने आया हूं. द्वारकाधीश की यह यात्रा सात दिन की होगी. बुधवार की शाम को करीब 7 बजे दिल्ली से तीर्थयात्रियों को लेकर ट्रेन रवाना होगी. गुरुवार का पूरा दिन ट्रेन में गुजरेगा और शुक्रवार को सुबह 9 बजे ट्रेन द्वारकाधीश पहुंचेगी.

Trending news