Optical Illusion: चेहरे में चेहरा और उसी में छिपा है जवाब, ऑप्टिकल इल्यूजन की ये पहेली है लाजवाब
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1786958

Optical Illusion: चेहरे में चेहरा और उसी में छिपा है जवाब, ऑप्टिकल इल्यूजन की ये पहेली है लाजवाब

Optical Illusion: ऑप्टिकल इल्यूजन की इस तस्वीर में चेहरे में नजर आ रहे चेहरों के बीच कुल 9 चेहरे छिपे हुए हैं, जिसे आपको 20 सेकंड में खोजना है. जल्दी कीजिए आपके पास समय कम है. 

Optical Illusion: चेहरे में चेहरा और उसी में छिपा है जवाब, ऑप्टिकल इल्यूजन की ये पहेली है लाजवाब

Optical Illusion: सोशल मीडिया में हर दिन ऑप्टिकल इल्यूजन (Optical Illusion) की कई तस्वीरें वायरल होती रहती है. इन तस्वीरों की मदद से आप अपने दिमाग की कसरत करा सकते हैं. कुछ तस्वीरों में छुपी हुई चीजों को खोजना होता है, तो वहीं कुछ में छिपी हुई गलतियों को. कुछ तस्वीरों को देखने के नजरिए से आपके व्यक्तित्व के बारे में भी पता लगाया जा सकता है. आज हम आपके लिए ऑप्टिकल इल्यूजन की ऐसी ही एक तस्वीर लेकर आए हैं.

कई बार कुछ चीजें हमारी आंखों के सामने होती हैं फिर भी हम उन्हें नहीं देख पाते या फिर किसी तस्वीर को देखकर उसे समझ पाना काफी मुश्किल होता है. सोशल मीडिया में ऐसी कई तस्वीरें वायरल होती हैं और हम घंटों इनमें छिपी पहेली को खोजने में बिता देते हैं. ऑप्टिकल इल्यूजन की इस सीरीज में आज हम आपके लिए ऐसी ही तस्वीरें लेकर आए हैं, जिसमें आपको तस्वीर में छिपे 9 चेहरों को खोजना है. 

ये रही वायरल तस्वीर-

fallback

ऑप्टिकल इल्यूजन की इस तस्वीर में दो पेड़ नजर आ रहे हैं, जो सीधे खड़े हैं. इन पेड़ों की शाखाएं इधर-उधर फैली हुई नजर आ रही हैं, साथ ही इनके पत्ते भी जमीन पर फले हुए हैं. इस तस्वीर को देखने के बाद आपको इसमें 3 चेहरे भी दिखाई दे रहे होंगे, लेकिन इसमें 3 नहीं बल्कि 9 चेहरे छिपे हुए हैं, जिन्हें आपको खोजना है. जल्दी कीजिए आपके पास केवल 20 सेकंड का समय है. 

ये भी देखें- Optical Illusion: ऑप्टिकल इल्यूजन की इस तस्वीर में पेड़ के बीच छिपा है एक पैरेट, केवल तेज नजर वाले ही खोज पाएंगे

कितने चेहरे मिले? दरअसल, ये रही वायरल ऑप्टिकल इल्यूजन की इस तस्वीर में पेड़ों का ऐसा बैकग्राउंड बनाया गया है, जिसकी वजह से चेहरे आसानी से नजर नहीं आ रहे हैं. तस्वीर को ध्यान से देखने की कोशिश कीजिए आपको चेहरे मिल जाएंगे. 

अगर आपको अब भी चेहरे नहीं मिले तो हम इस पहेली को आपके लिए आसान बना देते हैं. दाहिनी तरफ वाले चेहरे को ध्यान से देखिए इसके ऊपर और नीचे एक-एक चेहरा छुपा हुआ है. वहीं बाईं तरफ और बीच वाले चेहरे को ध्यान से देखने पर आपको दो और चेहरे मिल जाएंगे. 

दरअसल ऑप्टिकल इल्यूजन की इन पहेलियों को सुलझाने के लिए आपका ऑब्जर्वेशन स्किल काफी अच्छा होना चाहिए. अगर आपका ऑब्जर्वेशन स्किल अच्छा है तो आपने 20 सेकंड में ही तस्वीर में छिपे सभी 9 चेहरों को खोज लिया होगा. अगर अभी भी नहीं खोज पाए तो आपको और ज्यादा प्रैक्टिस करने की जरूरत है.

यहां पर देखें जवाब- 

fallback

 

Trending news