Delhi News: चांदनी चौक में स्थित न्यू लाजपत राय मार्किट में 60 साल पुराने मंदिर को लेकर निगम के हॉर्टिकल्चर डिपार्टमेंट मंदिर को हाटने के लिए लाजपत राय मार्किट पहुंचा. वहीं मंदिर को हटाए जाने के विरोध में व्यापारियों में काफी आक्रोश देखने को मिला.  व्यापारियों का कहना है कि यह मंदिर तकरीबन 60 साल से भी अधिक पुराना है. हमारी कई पीढ़ियां यहां पर मंदिर में पूजा, अर्चना करती आ रही हैं. मंदिर की स्थिति जर्जर थी छत से पानी टपकता था, जिसकी वजह से हमने इसमें सिर्फ रिपेयरिंग की है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

व्यापारियों ने प्रशासन को दी चेतावनी 
वहीं अचानक शाम को 30 से 40 निगम के कर्मचारी जो अपने आप को हॉर्टिकल्चर डिपार्टमेंट का बता रहे थे. वह आकर धमकी देने लगे की इस मंदिर को शाम को तोड़ दिया जाएगा. इसी बात को लेकर व्यापारियों में काफी आक्रोश और नाराजगी देखने को मिली. व्यापारियों ने साफ चेतावनी देते हुए प्रशासन को कहा है कि किसी भी कीमत पर इस मंदिर को तोड़ने नहीं दिया जाएगा. चाहे इसके लिए हमें कुछ भी क्यों न करना पड़े, मार्केट बंद करनी पड़े या हमें अपनी जान देनी पड़े. हम इससे भी पीछे नहीं हटेंगे, लेकिन मंदिर को तोड़ने नहीं देंगे.


ये भी पढ़ें: ICC ODI Team of the Year 2023: आईसीसी ने रोहित शर्मा को दी वनडे टीम ऑफ द ईयर की कप्तानी, विराट का नाम भी लिस्ट में शामिल


वहीं मार्केट के सभी व्यापारियों का कहना है कि यह मंदिर काफी पुराना है. इसमें वह काफी लंबे समय से पूजा अर्चना करते आ रहे हैं. इसलिए कुछ भी हो जाए, चाहे इसके लिए उन्हें किसी भी हद तक जाना पड़े, लेकिन हम मंदिर को नहीं तोड़ने देंगे. वहीं व्यापारियों ने नगर निगम के कार्मचारियों पर बड़ा आरोप लगाते हुए कहा कि नगर निगम के कार्मचारी बिना नोटिस के ही मंदिर को तोड़ने के लिए आए थे. उनके पास मंदिर को तोड़ने के लिए किसी भी तरह का कोई नोटिस नहीं था.  
Input: Jay Kumar