Haryana News: नायब सिंह सैनी ने विकास प्राधिकरण को दिए निर्देश, कहा- जमीन के रिकॉर्ड चेककर दें जानकारी
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2312499

Haryana News: नायब सिंह सैनी ने विकास प्राधिकरण को दिए निर्देश, कहा- जमीन के रिकॉर्ड चेककर दें जानकारी

Panipat News: हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण के JE रामपाल आर्य ने बताया कि एस्टेट ऑफिसर व विभाग के अधिकारियों की बैठक हुई है. उन्होंने आगे कहा कि उपायुक्त ने तहसीलदार को आदेश दिए हैं कि रेवेन्यू रिकॉर्ड में शिवपुरी जमीन कितने साल पुरानी है इसकी जानकारी दें.

 

Haryana News: नायब सिंह सैनी ने विकास प्राधिकरण को दिए निर्देश, कहा- जमीन के रिकॉर्ड चेककर दें जानकारी

Panipat News: पानीपत के शिवपुरी में एक जमीन का मामला सामने आया, जिसका मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने संज्ञान लिया. उन्होंने शिवपुरी के सभी पदाधिकारीयों को उचित कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है. मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी के आश्वासन के बाद हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण के सभी अधिकारी उपायुक्त डॉ वीरेंद्र दहिया से बैठक करने पहुंचे, जिसके बाद उपायुक्त ने तहसीलदार को रेवेन्यू रिकॉर्ड से शिवपुरी जमीन के रिकॉर्ड चेक करने के निर्देश दिए.

शिवपुरी का मामला है सामाजिक मुद्दा 

हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण के JE रामपाल आर्य ने बताया कि एस्टेट ऑफिसर व विभाग के अधिकारियों की बैठक हुई है. उन्होंने आगे कहा कि उपायुक्त ने तहसीलदार को आदेश दिए हैं कि रेवेन्यू रिकॉर्ड में शिवपुरी जमीन कितने साल पुरानी है इसकी जानकारी दें. इसी आधार पर आगामी कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने बताया कि शिवपुरी के साथ लगती आर बी साइड थी जो वैष्णो देवी ट्रस्ट को अलॉट की गई थी. जिस पर अतिक्रमण किया हुआ है. उन्होंने कहा कि शिवपुरी का मामला सामाजिक मुद्दा है. इसलिए रेवेन्यू रिकॉर्ड देखने के बाद उच्च अधिकारियों के संज्ञान में लाया जाएगा. उसके बाद ही आगामी कार्रवाई की जाएगी. रामपाल ने कहा कि कुछ समय के लिए कार्यवाई पोस्टपोन कर दी गई है.

ये भी पढ़ें- Haryana: र्जुन ने देश का नाम किया रोशन, कैडेट एशिया चैम्पियनशिप में जीता ब्रांज मेडल

यह जमीन एचएसवीपी ने वैष्णो देवी ट्रस्ट को अलॉट की थी

शिवपुरी के पदाधिकारी हरबंस लाल व भीम सचदेवा ने बताया कि पंचायत व सहकारिता मंत्री महिपाल ढांडा की अगुवाई में मुख्यमंत्री के ओएसडी खुल्लर ने मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी से बैठक करवाई, जिसके बाद मुख्यमंत्री ने उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया. उन्होंने बताया किहै, मुख्यमंत्री ने संबंधित विभाग के अधिकारी को नोटिस की जानकारी दी है, जिसके बाद उच्च अधिकारी द्वारा फिलहाल शिवपुरी के कुछ हिस्से पर कारवाई पर रोक लगा दी गई है. उन्होंने बताया कि हरियाणा विकास प्राधिकरण के अधिकारियों से मुलाकात हुई तो 2 से 3 दिन उचित निर्णय लेने का आश्वासन दिया है. बता दे कि हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण के नक्शे में शिवपुरी के साथ लगती जमीन जो की 36 बाई 36.70 वर्ग गज की है. यह वह जमीन है जिसे एचएसवीपी ने वैष्णो देवी ट्रस्ट को अलॉट की थी. 

Input- RAKESH BHAYANA

Trending news