नई दिल्ली: BJP wins Najafgarh Delhi MCD Chunav 2022 दिल्ली में MCD के चुनावों को लेकर काउंटिंग जारी है. AAP ने MCD चुनाव में बहुमत हासिल कर लिया है. वहीं नजफगढ़ विधानसभा में भाजपा ने बाजी मारी है, इसमें बीजेपी ने 4 में से 3 सीटों पर जीत हासिल की है. वहीं एक निर्दलीय उम्मीदवार ने जीत हासिल की है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

नजफगढ़ विधानसभा के ईसापुर- 126 वार्ड से निर्दलीय उम्मीदवार ने जीत दर्ज की है. नजफगढ़- 127 वार्ड से भाजपा के अमित खड़खड़ी ने जीत हासिल की है. ढिचाऊं कलां- 128 वार्ड से भाजपा के नीलम कृष्णा पहलवान ने जीत दर्ज की है. रोशनपुरा- 129 वार्ड से भी भाजपा के बांके पहलवान उर्फ देवेंद्र डबास जीत हासिल की है.


नजफगढ़ विधानसभा में कुल चार वार्ड हैं. साल 2017 के नगर निगम चुनाव में इसापुर और रोशनपुरा से बीजेपी ने जीत दर्ज की थी. जबकि नजफगढ़ से निर्दलीय और ढिचाऊंकला से INLD के उम्मीदवार ने जीत का परचम लहराया था. जबकि 2020 के विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी से कैलाश गहलोत ने जीत दर्ज की थी.


नजफगढ़ विधानसभा में कुल चार वार्ड हैं. ये वार्ड ईसापुर- 126 (म), नजफगढ़- 127 (स), ढिचाऊं कलां- 128 (म), रोशनपुरा- 129 (म) हैं. 2020 के विधानसभा चुनाव में 81,507 वोट पाकर कैलाश गहलोत यहां से विधायक चुने गए थे. कैलाश गहलोत आम आदमी पार्टी से विधायक हैं. नजफगढ़ विधानसभा की कुल आबादी 286475 है, जिसमें की 43952 लोग SC समुदाय से संबंध रखते हैं. 


इसापुर-126 (Isapur ward result )
निवर्तमान पार्षद- सुमन डागर, बीजेपी (साल 2017 में जीत)


नजफगढ़-127 ( Najafgarh ward result)
निवर्तमान पार्षद- मीना देवी, निर्दलीय (साल 2017 में जीत)


ढिचाऊं कलां- 128 (Dhinchau kalan ward result)
निवर्तमान पार्षद- नीलम, आईएनएलडी (साल 2017 में जीत)


रोशन पुरा-129 (Roshanpura ward result)
निवर्तमान पार्षद- सत्यपाल मलिक, बीजेपी (साल 2017 में जीत)


नजफगढ़ विधानसभा सीट (Najafgarh Vidhansabha Seat Delhi MCD Election 2022 Result)


पार्टी/वार्ड   ईसापुर- 126 (म)   नजफगढ़- 127 (स)  ढिचाऊं कलां- 128 (म)  रोशनपुरा- 129 (म)
AAP  पिंकी तक्षत  राजबीर डबास  अनीता पांडेय  संजय पराशर
BJP  सुमन डागर  अमित खड़खड़ी  नीलम कृष्णा   पहलवान  बांके पहलवान उर्फ देवेंद्र डबास
Congress  पूजा कौशिक  सतबीर शर्मा  कोमल प्रकाश देव   कुलदीप सिंह फलसवाल
 BSP  लीला मेहरा  ओमप्रकाश  -  रामबरन दोहरे
 Independent   4 IND उम्मीदवार  1. दालेल खोखर (NCP)
6 IND उम्मीदवार
 1. कमलेश
 2. मीनू तेहलन
1. चंदर प्रकाश धार्रा
 2. रितु वर्मा

दिल्ली निकाय चुनाव के लिए सभी पार्टियां अपनी ताकत झोंक रही हैं. क्या बीजेपी, क्या कांग्रेस और क्या आप सभी ने अपने धुरंधरों को प्रचार में उतारा था. स्टार प्रचारकों से लेकर वार्ड लेवल के कार्यकर्ता तक सभी पूरे जी जान से अपनी-अपनी पार्टी को जीत दिलाने में कमी नहीं की. दिल्ली नगर निगम चुनावों में जनता ने तो अपना मन बनाया हुआ है कि जो कोई भी दिल्ली को कूड़े से, टूटी सड़कों से और पार्किंग की समस्या से निजात दिलाएगा उसे ही वोट देगी. इसी को मद्देनजर रखते हुए पार्टियों ने भी वादे किए हैं, लेकिन जनता का साथ किसके हाथ लगता है ये तो 7 तारीख को ही पता चलेगा.


दिल्ली MCD Election की और खबरों के लिए यहां Tap करें


अपने वार्ड के उम्मीदवारों का नाम जानने के लिए यहां Tap करें