नेशनल हाईवे पर लोगों की जान जोखिम में डाल चोर हुए फरार, पुल से एंगल सहित चुराए 3800 नट बोल्ट
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1359283

नेशनल हाईवे पर लोगों की जान जोखिम में डाल चोर हुए फरार, पुल से एंगल सहित चुराए 3800 नट बोल्ट

यमुनानगर में चोर अब सोने-चांदी की चोरी छोड़ नट बोल्ट चुरा रहे हैं. चोरों ने सोमवार शाम सहारनपुर-पंचकूला नेशनल हाईवे-344 के पुल से करीब 3800 नट बोल्ट चोरी कर लिए. साथ ही वो पुल से एक एंगल भी ले गए. NHAI अधिकारी ने नए नट बोल्ट खरीदने के आदेश दिए.

नेशनल हाईवे पर लोगों की जान जोखिम में डाल चोर हुए फरार, पुल से एंगल सहित चुराए 3800 नट बोल्ट

यमुनानगर: हरियाणा में चोर बेखौफ घूम रहे हैं. चोरों ने गांव पांजूपुर में आवर्धन नहर पर बने सहारनपुर-पंचकूला नेशनल हाईवे-344 के पुल से नट बोल्ट चोरी कर लिए हैं. इससे पुल को नुकसान भी हो सकता था. सोमवार शाम करीब पुल के 3800 नट बोल्ट चोरी होने की सूचना मिली थी. वहीं NHAI के अधिकारियों ने मौके पर पहुंच मुआयना किया. साथ ही सूचना पर यमुनानगर पुलिस भी जांच के लिए मौके पर पहुंची. वहीं इस हाईवे को बनाने वाली कंपनी सद्भाव कंस्ट्रक्शन ने सद्भाव कंस्ट्रक्शन थाना सदर यमुनानगर में FIR दर्ज कराई.

रोशनी दिखने पर हुआ शक
बता दें कि NH-344 सहारनपुर से होते हुए यह हाईवे पंचकूला तक जाता है. यह हाईवे उत्तर प्रदेश और हरियाणा को आपस में जोड़ता है. इस हाईवे पर 3 साल पहले ही वाहनों का आवागमन शुरू हुआ है. इसी हाईवे पर आवर्धन नहर के ऊपर यह पुल बना हुआ है. इस पुल की सपोर्ट में अप-डाउन में तीन-तीन बड़े गार्डर रखे हुए हैं. वहीं इन गार्डर को जोड़ने के लिए लोहे के एंगल लगाए हैं. एक एंगल में करीब 40 नट बोल्ट हैं. सोमवार को नहर की पटरी से जा रहे कुछ लोगों की नजर पुल की तरफ पड़ी तो उन्हें एंगल में नट बोल्ट वाली जगह से रोशनी दिखी. इसके बाद उन्होंने पूरे पुल को चेक किया तो पता चला कि चोरों ने ये बेल्ट चोरी किए हैं. इसके बाद उन्होंने मामले की सूचना जिला प्रशासन को दी.

ये भी पढ़ें:  Delhi Pollution: न पटाखे, न पराली, फिर भी जहरीली हुई दिल्ली की हवा, एयर क्वालिटी इंडेक्स 400 के पार

जल्द शुरू होगा काम
इसके बाद जांच के दौरान पता चला कि चोरों ने पुल से करीब  3800 नट बोल्ट चुराए हैं. इसके साथ ही चोर एक एंगल भी चोरी कर ले गए. वहीं चोर बाकी के एंगल इसलिए नहीं ले गए, क्योंकि सभी में वेल्डिंग की हुई थी. चोरों ने दो नट मुख्य गार्डर से भी चोरी किए हैं. सूचना पर नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया के रेजिडेंस इंजीनियर हरमेश कुमार सिंह और हाईवे का निर्माण करने वाली सद्भाव कंस्ट्रक्शन कंपनी के प्रोजेक्ट मैनेजर प्रसून्न पंकज भी मौके पर जांच करने पहुंचे.

वहीं NHAI के रेजिडेंस इंजीनियर हरमेश कुमार सिंह ने बताया कि हाईवे के पुल से नट बोल्ट चोरी करने वाले अज्ञात लोगों के खिलाफ FIR दर्ज करवा दी गई है. एजेंसी को नट बोल्ट खरीदने को कहा गया है. उन्होंने बताया कि कल से नट बोल्ट लगाने का काम शुरू हो जाएगा.

Trending news