Navratri: दिल्ली से लेकर हरियाणा तक माता की दर्शन के लिए भक्तों की उमड़ी भारी भीड़
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2195901

Navratri: दिल्ली से लेकर हरियाणा तक माता की दर्शन के लिए भक्तों की उमड़ी भारी भीड़

Navratri 2024: पंचकूला चैत्र नवरात्र के पहले दिन शक्तिपीठ माता मनसा देवी के दरबार में लोगों की भारी भीड़ उमड़ी है. चैत्र नवरात्र के पहले दिन शक्तिपीठ माता मनसा देवी के दरबार में श्रद्धालुओं की काफी भीड़ आई है.

Navratri: दिल्ली से लेकर हरियाणा तक माता की दर्शन के लिए भक्तों की उमड़ी भारी भीड़

Navratri 2024: साल की पहली नवरात्र पर माता कालका के दर्शन के लिए भक्तों की लंबी तादाद देखने को मिल रही है, जहां भक्त सुबह 2:00 बजे से ही लम्बी लाइन में लगकर माता के दर्शन कर रहे हैं. भक्तों में माता के दर्शन के लिए काफी उल्लास देखा जा रहा है. दिल्ली से लेकर हरियाणा तक माता के भक्तों की लंबी लाइन लगी हुई है. हरियाणा के भी कई मंदिरों में भक्त की भीड़ सुबह से ही दर्शन के लिए उमड़ी पड़ी है.  

 

आज होती है मां शैलपुत्री की पूजा
बता दें, आज नवरात्र का पहला दिन है और आज मां शैलपुत्री की पूजा की जाती है. कालकाजी मंदिर में माता के दर्शन के लिए भक्तों की भीड़ को देखते हुए सुरक्षा के कई पुख्ता इंतजाम किए गए हैं, जहां सीसीटीवी कैमरे के साथ दिल्ली पुलिस, अर्धसैनिक बल और होमगार्ड के जवान लगाए गए हैं. इस दौरान माता के दर्शन करने पहुंचे भक्तों ने बताया कि कालका मंदिर में भक्तों के दर्शन के लिए प्रशासन ने अच्छी व्यवस्था की है. हालांकि, लंबी लाइन है लेकिन फिर भी सुचारू रूप से चल रहा है. इसलिए ज्यादा दिक्कतें नहीं आ रही हैं. भक्त माता की आसानी से दर्शन करके बाहर निकल रहे हैं. हालांकि, कुछ श्रद्धालु रात में 2 बजे से ही लाइन में लगे हुए हैं. 

ये भी पढ़ें: Ramdan में रोजा रखने का क्या होता है महत्व, INLD नेता ने बताई इसकी खासियत

लगाए गए हैं पुलिस के जवान
पंचकूला चैत्र नवरात्र के पहले दिन शक्तिपीठ माता मनसा देवी के दरबार में लोगों की भारी भीड़ उमड़ी है. चैत्र नवरात्र के पहले दिन शक्तिपीठ माता मनसा देवी के दरबार में श्रद्धालुओं की काफी भीड़ आई है. माता के चौखट पर माथा टेकने के लिए भक्तों की काफी संख्या पहुंच रही है. वहीं, प्रशासन की तरफ से भी सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. हरियाणा पुलिस के करीब 750 जवान मेले में तैनात किए गए हैं. अलग-अलग स्थानों पर पुलिस के जवान लगाए गए हैं.

INPUT- Harikishor Shah and Divya Rani

Trending news