Neeraj Chopra Wins Doha Diamond league: नीरज चोपड़ा ने डायमंड लीग में जीता गोल्ड, गांव खंडरा में जश्न का माहौल
Advertisement

Neeraj Chopra Wins Doha Diamond league: नीरज चोपड़ा ने डायमंड लीग में जीता गोल्ड, गांव खंडरा में जश्न का माहौल

Neeraj Chopra Wins Doha Diamond league: नीरज चोपड़ा के डायमंड लीग में गोल्ड मेडल जीतने के बाद परिवार में खुशी का माहौल है, उनके पिता सतीश ने कहा कि नीरज चोपड़ा ने डायमंड लीग में गोल्ड मेडल जीतकर देश व गांव का नाम रोशन किया है.

Neeraj Chopra Wins Doha Diamond league: नीरज चोपड़ा ने डायमंड लीग में जीता गोल्ड, गांव खंडरा में जश्न का माहौल

Panipat News: देश में गोल्डन बॉय के नाम से प्रसिद्ध व ओलंपिक गोल्ड मेडल विजेता नीरज चोपड़ा ने साल 2023  का आगाज गोल्ड मेडल के साथ करते हुए एक बार फिर भारत का नाम अंतरराष्ट्रीय स्तर पर रोशन किया है. नीरज चोपड़ा शुक्रवार को दोहा डायमंड लीग में दूसरा गोल्ड जीतने वाले पहले भारतीय बन गए हैं. दोहा में चल रही प्रतियोगिता में मैन्स जैवलिन थ्रो के फाइनल में पहले ही प्रयास में नीरज ने 88 .67 मीटर जैवलिन थ्रो फेंककर गोल्ड मेडल अपने नाम किया, जिसके बाद से नीरज के घर में खुशी का माहौल है. 

नीरज चोपड़ा के डायमंड लीग में गोल्ड मेडल जीतने के बाद परिवार में खुशी का माहौल है. नीरज चोपड़ा के चाचा भीम चोपड़ा ने बताया कि नीरज लगातार अच्छी परफॉर्मेंस दे रहे हैं, उन्होंने बताया कि साल 2024 में पेरिस में होने वाले ओलंपिक के मद्देनजर 2023 का सीजन नीरज चोपड़ा के लिए काफी महत्वपूर्ण रहने वाला है. नीरज इस साल यूएस के यूजीन में होने वाले 2023 डायमंड लीग सीजन के फाइनल में जगह बनाने के लिए लुसाने, मोनाको और जूरिक्ख में भी प्रतिस्पर्धा में भाग लेंगे. 

ये भी पढ़ें- Neeraj Chopra Wins Doha Diamond league: नीरज चोपड़ा का कमाल, एक बार फिर विदेशी धरती पर गाड़ा भाला

2023 में एशियाई खेल व विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप जैसी बड़ी-बड़ी प्रतियोगिताएं होनी है. नीरज चोपड़ा के चाचा ने बताया कि नीरज से बातचीत हुई तो उन्होंने कहा कि उनकी तैयारी अच्छी चल रही है और इस समय पूरा ध्यान खेल की तरफ है. चाचा ने बताया कि सितंबर व अक्टूबर में एशियाई खेलों के आयोजन की तैयारी में नीरज काफी व्यस्त रहने वाले हैं.

2024 में पेरिस में होने वाले ओलंपिक खेल में देश को नीरज से काफी उम्मीदें होंगी. भीम चोपड़ा ने बताया कि पिछले कुछ सालों में नीरज ने बड़ी प्रतियोगिताओं में ध्यान केंद्रित करना सीखा है. नीरज के लिए टोक्यो ओलंपिक में जीता पदक आगे होने वाली कई प्रतियोगिताओं के लिए प्रेरणा रहने वाला है.

वहीं नीरज चोपड़ा के गोल्ड जीतने के बाद उनके पिता सतीश का कहना है कि नीरज चोपड़ा ने डायमंड लीग में गोल्ड मेडल जीतकर देश व गांव का नाम रोशन किया है. नीरज की सफलता युवाओं के लिए प्रेरणा हैं. 

0.04 मीटर से जीत
नीरज चोपड़ा और सिल्वर मेडल जीतने वाले जैकब वडलेजच के बीच कड़ा मुकाबला देखने को मिला,मुकाबले की रोचकता का अंदाज इस बात से लगाया जा सकता है कि दोनों की जीत-हार का अंतर महज 0.04 मीटर रहा.

इनपुट- राकेश भयाना
 

Trending news