NEET-PG Exam 2024 Postponed: कल यानी कि 23 जून 2024 को होने वाली NEET-PG प्रवेश परीक्षा स्थगित कर दी गई है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय का कहना है कि इस परीक्षा की नई तारीख जल्द से जल्द अधिसूचित की जाएगी. वहीं  NEET-UG की 1563 बच्चों की परीक्षा कल होगी, जो NTA ही करवा रही है.



COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कुछ प्रतियोगी परीक्षाओं की अखंडता के संबंध में आरोपों की हालिया घटनाओं को ध्यान में रखते हुए, स्वास्थ्य मंत्रालय ने मेडिकल के लिए राष्ट्रीय परीक्षा बोर्ड द्वारा आयोजित एनईईटी-पीजी प्रवेश परीक्षा की प्रक्रियाओं की मजबूती का गहन मूल्यांकन करने का निर्णय लिया है. 


कुछ प्रतियोगी परीक्षाओं की अखंडता के संबंध में आरोपों की हाल की घटनाओं को ध्यान में रखते हुए, स्वास्थ्य मंत्रालय ने मेडिकल छात्रों के लिए राष्ट्रीय परीक्षा बोर्ड द्वारा आयोजित एनईईटी-पीजी प्रवेश परीक्षा की प्रक्रियाओं की मजबूती का गहन मूल्यांकन करने का निर्णय लिया है. जिसके बाद एहतियात के तौर पर कल यानी 23 जून 2024 को आयोजित होने वाली एनईईटी-पीजी प्रवेश परीक्षा को स्थगित करने का निर्णय लिया गया है.


इस परीक्षा की नई तारीख जल्द से जल्द घोषित की जाएगी. स्वास्थ्य मंत्रालय का कहना है कि छात्रों को हुई इस असुविधा के लिए गंभीरता से खेद व्यक्त करता है. यह निर्णय छात्रों के सर्वोत्तम हित और परीक्षा प्रक्रिया की पवित्रता बनाए रखने के लिए लिया गया है.