NEET UG Controversy: काउंसलिंग रोकने से SC का इनकार कहा- अगर परीक्षा रद्द हुई तो...
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2300307

NEET UG Controversy: काउंसलिंग रोकने से SC का इनकार कहा- अगर परीक्षा रद्द हुई तो...

NEET UG Exam controversy: SC ने एक बार फिर NEET काउंसलिंग रोकने से इनकार कर दिया है. हालांकि, इस बार SC ने इसके साथ एक अहम टिप्पणी भी की है. कोर्ट ने कहा कि 'अगर परीक्षा कैंसिल होती है तो काउंसलिंग भी कैंसिल हो जाएगी'.

NEET UG Controversy: काउंसलिंग रोकने से SC का इनकार कहा- अगर परीक्षा रद्द हुई तो...

NEET UG Exam controversy: सुप्रीम कोर्ट में आज एक बार फिर NEET UG परीक्षा से जुड़े मामले पर सुनवाई हुई. इस दौरान कोर्ट ने काउंसलिंग पर रोक लगाने से फिर से इनकार कर दिया. इस दौरान कोर्ट ने ये भी कहा कि अगर परीक्षा कैंसिल होती है तो काउंसलिंग भी कैंसिल हो जाएगी. SC की इस टिप्पणाी के बाद NEET परीक्षा कैंसिंल होने की संभावना बढ़ती हुई नजर आ रही है. 

49 छात्रों और SFI की याचिका पर सुनवाई
सुप्रीम कोर्ट में आज 49 छात्रों और स्टूडेंट फेडरेशन ऑफ इंडिया (SFI) की ओर से दायर की गई याचिकाओं पर सुनवाई की गई. इस याचिका में 620 से ज्यादा नंबर पाने वाले छात्रों का बैकग्राउंड चेक करने और फॉरेंसिक जांच करने की मांग की है. इसके साथ ही पेपर लीक के आरोपों की CBI जांच की भी मांग की गई है. 

NTA ने भी दायर की याचिका
छात्रों के साथ ही नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने भी सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की है. NTA ने देशभर के अलग-अलग HC में दायर याचिकाओं को SC में ट्रांसफर करके एस साथ सुनवाई करने की मांग की है. SC ने NTA की चार याचिकाओं पर नोटिस जारी किया है. NTA की याचिकाओ पर SC ने विभिन्न HC में इस मसले को याचिका दायर करने वालो को नोटिस जारी किया. 8 जुलाई को बाकी याचिकाओ के साथ SC सुनवाई करेगा.

ये भी पढ़ें- Haryana Pre-monsoon: हरियाणा में प्री-मानसून की दस्तक से बदला मौसम का मिजाज, 5 डिग्री तक गिरा पारा

काउंसलिंग रोकने से इनकार
SC ने एक बार फिर NEET काउंसलिंग रोकने से इनकार कर दिया है. हालांकि, इस बार SC ने इसके साथ एक अहम टिप्पणी भी की है. कोर्ट ने कहा कि 'अगर परीक्षा कैंसिल होती है तो काउंसलिंग भी कैंसिल हो जाएगी'. इससे 9 दिन पहले भी SC ने NEET से जुड़े मामले पर सुनवाई करते हुए काउंसलिंग पर रोक लगाने से इनकार कर दिया था. 

शिक्षा मंत्री ने मानी चूक
हाल ही में केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने भी इस बात को माना था कि परीक्षा में कुछ गड़बड़ियां हुईं हैं. साथ ही उन्होंने आरोपियों को सजा दिलाने और NTA में सुधार की भी बात कही. 

UGC NET परीक्षा रद्द
बुधवार को शिक्षा मंत्रालय ने UGC NET परीक्षा रद्द किए जाने के आदेश दारी किए, ये परीक्षा 18 जून को NTA द्वारा ही आयोजित की गई थी. इस मामले में केंद्र सरकार ने सीबीआई जांच के आदेश दिए हैं. ऐसे में अब कयास लगाए जा रहे हैं कि NEET परीक्षा भी रद्द हो सकती है. 

 

Trending news