Delhi Railway station Parking: राजधानी दिल्ली के नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से सफर करने वाले लोगों के लिए जरूरी खबर है. अगर आप भी रेलवे स्टेशन जाने के लिए अजमेरी गेट से एंट्री करते हैं तो आप अवैध वसूली का शिकार हो सकते हैं. स्टेशन के एंट्री गेट पर ही पार्किंग माफिया द्वारा अवैध वसूली की जा रही है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर अजमेरी गेट साइड पर पार्किंग माफिया एंट्री होते ही अवैध वसूली कर रहे हैं. Zee Media की टीम जब यहां पहुंची तो देखा की नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर एंट्री होते ही गाड़ियों की पर्चियां काटी जा रही हैं, जबकि यह पूरी तरह से अवैध है. जब भी कोई गाड़ी पार्किंग के अंदर पार्क होती है, तभी उसका पार्किंग चार्ज लगता है और पर्ची काटी जाती है, लेकिन पार्किंग माफिया यहां अवैध रूप से लोगों से वसूली कर रहा है. 


ये भी पढ़ें- Dtc Bus: हरियाणा के गुभाना-माजरी गांव तक चलेगी DTC बस, 50 हजार से अधिक लोगों को होगा फायदा


मीडिया को देख गायब हुए लोग
अवैध रूप से पार्किंग चार्ज वसूलने वाले लोगों से जब Zee Media की टीम ने बात करनी चाही तो सभी लोग वहां से गायब हो गए. पार्किंग माफिया रेलवे प्रशासन की जानकारी के बिना अवैध रूप से लोगों से वसूली कर रहा है.


8 मिनट तक नहीं लगता कोई चार्ज
अगर आप अपनी गाड़ी से रेलवे स्टेशन पर किसी को छोड़ने या लेना जाते हैं तो आप 8 मिनट तक बिना किसी शुल्क के स्टेशन में गाड़ी खड़ी रख सकते हैं. इस दौरान आपको एंट्री करते ही एक स्लिप दी जाती है, जिसमें स्टेशन आने का समय लिखा होता है. स्टेशन से निकलते हुए आपको वो पर्ची दिखानी होती है, जिसके बाद अगर आप 8 मिनट या उससे कम समय के लिए रुके हैं तो आपको कोई शुल्क नहीं देना होता. स्टेशन पर  8 से 15 मिनट तक रुकने पर आपके 50 रुपये पार्किंग चार्ज देना होता है. वहीं अगर आप 15 मिनट से 30 मिनट तक रुकते हैं तो आपको 200 रुपये का भुगतान करना पड़ेगा. आधे घंटे के बाद रेलवे स्टेशन में पिक एंड ड्रॉप के लिए कार खड़ा करने की अनुमति नहीं है. 


Input- Sanjay Kumar Verma