नोएडा प्राधिकरण की बड़ी कार्रवाई, 10 करोड़ रुपये बकाया होने पर प्ले स्कूल को किया सील
Advertisement

नोएडा प्राधिकरण की बड़ी कार्रवाई, 10 करोड़ रुपये बकाया होने पर प्ले स्कूल को किया सील

 सेक्टर-93 गेझा गांव के पास स्थित एक प्ले स्कूल को नोएडा प्रधिकरण के द्वारा सील कर दिया गया. प्राधिकरण के द्वारा ये कार्रवाई 10 करोड़ रुपये से ज्यादा की बकाया किस्त को न चुका पाने की वजह से की गई. 

नोएडा प्राधिकरण की बड़ी कार्रवाई, 10 करोड़ रुपये बकाया होने पर प्ले स्कूल को किया सील

Noida: नोएडा प्राधिकरण के द्वारा बड़ी कार्रवाई करते हुए  सेक्टर-93 गेझा गांव के पास स्थित एक प्ले स्कूल को सील कर दिया है.  प्राधिकरण के द्वारा ये कार्रवाई पट्टे की जमीन पर बची हुई किस्त की राशि न चुकाने की वजह से किया गया है. जानकारी के मुताबिक पट्टा धारक की लगभग 10 करोड़ से ज्यादा की राशि बकाया है.

क्या है पूरा मामला
साल 2004 में प्रज्ञावतरण एजुकेशन सोसायटी को नोएडा प्राधिकरण द्वारा 1950 वर्ग मीटर जमीन का पट्टा दिया था. इस जमीन पर पट्टे की किस्त को साल 2013 तक जमा करना था लेकिन किस्तों को समय पर जमा नहीं किया गया. 18 साल बाद बकाया किस्त पर ब्याज की राशि भी जुड़ने के बाद पट्टा धारक पर नोएडा प्राधिकरण का करीब 10 करोड़ 39 लाख रुपये बकाया है.  

ताजी बीयर के लिए अब नहीं जाना होगा नोएडा और गुरुग्राम, दिल्ली में खुलने जा रही Microbreweries

4 बार प्राधिकरण के द्वारा दिया गया नोटिस
नोएडा प्राधिकरण के द्वारा जमीन पर बकाया किस्त को चुकाने के लिए  पहली बार 1 जनवरी 2019 को नोटिस जारी किया, उसके बाद 11 नवंबर 2019, 27 मई 2021 और जनवरी 2022 तक कुल 4 बार नोटिस दिया गया. इसके बाद भी पट्टाधारक के द्वारा जमीन प्रधिकरण को किस्त के बकाया10 करोड़ 39 लाख रुपये की राशि जमा नहीं की गई, जिसके बाद प्ले स्कूल को सील कर दिया गया. 

मासूमों के लिए असुरक्षित है ये शहर, महज 5 महीने में 3 बच्चियां हुईं Digital Rape का शिकार

स्कूल संचालक का बयान
इस पूरे मामले में प्ले स्कूल संचालक का कहना है कि उनके द्वारा प्राधिकरण में एप्लीकेशन दी गई थी कि वो इतने पैसे देने में सक्षम नहीं हैं. प्रधिकरण के द्वारा उन्हें किस्तों में छूट और थोड़ा और समय दिया जाए, जिससे की वो किस्त भर सकें. लेकिन इस मामले में कोई सुनवाई नहीं हुई और स्कूल को सील कर दिया गया. इसके साथ ही स्कूल संचालक का कहना है कि प्ले स्कूल को सील करने से पहले भी उन्हें किसी तरह की कोई जानकारी नहीं दी गई थी. 

Trending news