Noida Crime News: बैंक ने 58 हजार की जगह डाले 26 लाख रुपये, अब रिकवरी में छूट रहे पसीने
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2020622

Noida Crime News: बैंक ने 58 हजार की जगह डाले 26 लाख रुपये, अब रिकवरी में छूट रहे पसीने

Noida Crime News: ग्रेटर नोएडा में बैंक ने गलती से 26 लाख रुपये ट्रांसफर कर दिए. इसके बाद युवक ने पैसे खर्च कर लिए. वहीं पुलिस द्वारा कार्रवाई पर 20 लाख रुपये रिकवर कर लिए हैं.

Noida Crime News: बैंक ने 58 हजार की जगह डाले 26 लाख रुपये, अब रिकवरी में छूट रहे पसीने

Noida Crime News: ग्रेटर नोएडा के थाना बिसरख क्षेत्र का निवासी नीरज कुमार कुछ महीने पहले साइबर ठगी का शिकार हुआ. उसके खाते से 14 लाख रुपये ठग ने उड़ा लिए, जिसकी शिकायत पर साइबर थाना पुलिस जांच में जुटी. इसमें करीब 58 हजार रुपये बैंक द्वारा वापस करने के दौरान पीड़ित के खाते में करीब 26 लाख रुपये ट्रांसफर हो गए, जिसको पीड़ित ने निकालकर खर्च कर लिया. बैंक अधिकारी की शिकायत पर साइबर थाना पुलिस ने मामले को संज्ञान में लेकर करीब 20 लाख रुपये की रिकवरी करली है. साथ ही आगे की जांच जारी है.

ये भी पढ़ें: AAP Badlav Yatra: 2014 से किसानों के साथ हो रही ज्यादती, हरियाणा सरकार को नहीं कोई मतलब- सुशील गुप्ता

 

तकनीकि खामी से गए 26 लाख रुपये
साइबर थाना प्रभारी विनोद कुमार यादव ने बताया कि बीते सितंबर में थाना बिसरख क्षेत्र निवासी नीरज के साथ ऑनलाइन 14 लाख रुपये की साइबर ठगी हुई थी, जिसकी पुलिस जांच कर रही थी. इसमें पुलिस की टीम ने बाकी बचे 58 हजार रुपये फ्रीज करवा दिए. कोर्ट के आदेश पर यस बैंक को नीरज के खाते में 58 हजार रुपये ट्रांसफर करने को कहा था. इसके बाद यस बैंक ने पैसे ट्रांसफर किए, लेकिन 58 हजार की जगह तकनीकी खामी के कारण बैंक द्वारा नीरज के खाते में 26 लाख 15 हजार 905 रुपये चले गए, जोकि उसने वापस नहीं किए, जिसकी शिकायत बैंक अधिकारी ने साइबर थाने में दर्ज करवाई.

20 लाख की हो चुकी रिकवरी
साइबर थाना प्रभारी का कहना है कि बैंक द्वारा दी गई शिकायत के आधार पर जांच के लिए एक टीम बनाई, जिसमें नीरज को बुलाया गया. वहीं पुलिस द्वारा समझाने उससे अभी तक 20 लाख रुपये की रिकवरी हो चुकी है, जबकि बाकी बचे रुपये की भी जल्द ही रिकवरी की जाएगी. नीरज का कहना है कि उसे इस बारे में बिल्कुल जानकारी नहीं थी कि वह रुपये बैंक द्वारा आ गए हैं. इसलिए उसने अपने यूज में ले लिए.

Input: Vijay Kumar

Trending news