Noida Crime News: विदेश में नौकरी लगवाने के नाम पर करते थे लाखों की ठगी, पुलिस ने किया गिरफ्तार
Advertisement

Noida Crime News: विदेश में नौकरी लगवाने के नाम पर करते थे लाखों की ठगी, पुलिस ने किया गिरफ्तार

Noida Crime News: पुलिस ने एक गैंग का पर्दाफाश किया है, जो कि विदेश में नौकरी लगवाने के नाम पर फर्जी वीजा बनाती थी. पुलिस ने गैंग के 2 ठगों को गिरफ्तार किया है.

Noida Crime News: विदेश में नौकरी लगवाने के नाम पर करते थे लाखों की ठगी, पुलिस ने किया गिरफ्तार

Noida Crime News: विदेश में नौकरी लगवाने का झांसा देकर फर्जी वीजा बनाने वाले गैंग का थाना फेज-1 पुलिस ने पर्दाफाश करते हुए अंतरराज्यीय गैंग के दो ठगों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने ठगों के कब्जे से ने फर्जी पासपोर्ट और वीजा, एयर टिकट और 60 हजार रुपये कैश बरामद किया है. आरोपियों ने बेरोजगार लोगों से लाखों रुपये की ठगी की है.

ये भी पढ़ें: Palwal News: घर के बाहर बैठी महिला के कुंडल छीन आरोपी फरार, पुलिस कर रही CCTV फुटेज के आधार पर जांच

 

पुलिस की गिरफ्त में खड़े रविंद्र कुमार और लालू यादव उर्फ गुड्डू से रवि को कोतवाली फेज-1 पुलिस ने ए-26 सेक्टर 3 स्थित कम्पनी एसआरके इंटरनेशनल के पास से गिरफ्तार किया गया है. एडिशनल डीसीपी शक्ति मोहन अवस्थी ने बताया कि रवि प्रताप सिंह ने कोतवाली फेज-1 शिकायत दी कि वह और उसका दोस्त शिवेंद्र प्रताप सिंह बेरोजगार होने के कारण विदेश में जाकर नौकरी करना चाहते थे.

इसी दौरान उन्होंने सोशल मीडिया पर विज्ञापन देखा, जिसमें वीजा और पासपोर्ट समेत अन्य दस्तावेज बनवाने की सूचना दी गई थी. विज्ञापन में दिए गए नंबर पर कॉल कर रवि और उसके दोस्तों ने अल्जीरिया जाने की बात कही. दोनों ने साक्षात्कार लिया और 24 जुलाई को नोएडा के सेक्टर-3 स्थित अपने ऑफिस बुलाकर 35-35 हजार रुपये अल्जीरिया भेजने के लिए पासपोर्ट व टिकट के नाम पर ले लिए. बाद में पीड़ितों को पता चला कि वीजा और टिकट सब फर्जी हैं.

एडीसीपी ने बताया कि दोनों जब ऑफिस पहुंचे तो उस पर ताला लटका था. आसपास मिले लोगों को बताया कि इन दोनों लोगों ने उनके साथ भी धोखाधड़ी की है. कई अन्य शहरों में भी आरोपी पूर्व में दफ्तर खोलकर ठगी कर चुके हैं. उन्होंने बिहार के पटना में भी फर्जी रूप से ऑफिस खोल रखा था. एडीसीपी ने बताया कि पीड़ितों की शिकायत पर केस दर्ज कर जांच शुरू की गई. देर शाम पुलिस ने गिरोह में शामिल बिहार के मुजफ्फरपुर निवासी रविंद्र प्रताप सिंह और हरौला निवासी मोहित कुमार को गिरफ्तार कर लिया है.

Trending news