Noida News: PM मोदी के साथ फोटो दिखा बनाता था भौकाल, जानें कैसे STF की टीम ने किया जालसाज को गिरफ्तार
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1661602

Noida News: PM मोदी के साथ फोटो दिखा बनाता था भौकाल, जानें कैसे STF की टीम ने किया जालसाज को गिरफ्तार

Noida Crime News: STF ने PM मोदी के साथ अपनी एडिटिड फोटो दिखाकर सरकार में अपनी पहुंच का हवाला देकर लोगों से ठगी करने वाले एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है. 

Noida News: PM मोदी के साथ फोटो दिखा बनाता था भौकाल, जानें कैसे STF की टीम ने किया जालसाज को गिरफ्तार

Noida Crime News: STF की टीम और कोतवाली सूरजपुर पुलिस ने एक जालसाज को गिरफ्तार किया है, जो PM मोदी समेत कई केंद्रीय मंत्रियों और नेताओं के साथ अपनी फोटो मार्फ कर सोशल मीडिया पर शेयर करता था. नेताओं और सरकार में अपनी पहुंच का हवाला देकर ये व्यक्ति लोगों को सरकारी ठेके और नौकरी देने का झांसा देता था और फिर उनके साथ ठगी करता था. 

आरोपी को पुलिस ने उसकी मर्सिडीज गाड़ी के साथ सूरजपुर के घंटा चौक से गिरफ्तार किया है. आरोपी के पास से 3 i phone बरामद हुए हैं, जिसमें कई नेताओं के कई पोस्ट और रील मिली हैं. यह सभी फोटो एडिट कर बनाई गई थीं. एसटीएफ की टीम ने आरोपी को गिरफ्तार कर आगे की जांच शुरू कर दी है, साथ ही उसके खाते में जमा की गई रकम के बारे में भी छानबीन की जा रही है. 

ये भी पढ़ें- Twitter ने CM योगी, विराट कोहली, सलमान खान सहित इन लोगों के ब्लू टिक हटाए, देखिए पूरी लिस्ट

जालसाजी के आरोप में गिरफ्तार युवक का नाम मोहम्मद काशिफ है, जो मूल रूप से लक्ष्मी नगर का रहने वाला है और वर्तमान समय में नोएडा के सेक्टर-17 स्थित ग्रेट वैल्यू अपार्टमेंट में रह रहा है. नोएडा एसटीएफ के एएसपी राजकुमार मिश्रा ने बताया कि मोहम्मद काशिफ अपने के पिता के साथ म्यूजिक व न्यूज चैनल चलाता था, इसमें आर्थिक नुकसान होने के बाद वह नाम और पैसा कमाने के लिए धोखाधड़ी करने लगा. आरोपी नेताओं व सरकार में गहरी पैठ होने का झांसा देकर लोगों को सरकारी ठेके व नौकरी दिलाने की लालच देता था और फिर उन्हें ठगी का शिकार बनाता था.

एएसपी राजकुमार मिश्रा के अनुसार लगातार शिकायतें मिलने पर इस बात की तफ्तीश की गई तो पता चला कि आरोपी काशिफ दो साल से नोएडा में सक्रिय है. STF की टीम ने सूचना के आधार पर मोहम्मद काशिफ को सूरजपुर क्षेत्र के घंटा चौक पर मर्सिडीज कार में दबोच लिया. आरोपी के फोन में पुलिस को फेसबुक व इंस्टाग्राम पर PM मोदी व अन्य नेताओं के साथ कई पोस्ट व रील मिलीं, जिसमें अधिकांश फोटो एडिट किए हुए थे. पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर उसकी मर्सिडीज कार जब्त कर ली है. पूछताछ में आरोपी ने बताया कि धोखाधड़ी से एकत्रित की गई रकम उसने अपनी दो कंपनियों के खाते में और अपनी दोस्त तनु के खाते में ट्रांसफर की है, एसटीएफ आरोपी के खातों में जमा की गई रकम की जानकारी जुटाने का प्रयास कर रही है.

इन धाराओं में दर्ज हुआ मामला
पुलिस ने आरोपी के खिलाफ 210/2023 में धारा संख्या 419, 420, 468, 469 और 471 के तहत मुकदमा दर्ज किया है. आरोपी को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया गया था, जहां से उसे जेल भेज दिया गया है.

Trending news