Noida News: हवा की सेहत में अब तक सुधार नहीं, प्रदूषण की रोकथाम पर हो रही है खानापूर्ति
Advertisement

Noida News: हवा की सेहत में अब तक सुधार नहीं, प्रदूषण की रोकथाम पर हो रही है खानापूर्ति

Noida News: नोएडा, ग्रेटर नोएडा में वायु प्रदूषण थम नहीं रहा है. यहां एयर क्वालिटी इंडेक्स रेड जोन में बना हुआ है. अगले कुछ दिनों तक तेज हवा और बारिश की संभावना नहीं होने की वजह से प्रदूषण के बढ़ाने की आशंका बनी हुई है.

 

Noida News: हवा की सेहत में अब तक सुधार नहीं, प्रदूषण की रोकथाम पर हो रही है खानापूर्ति

Noida News: दिवाली के चार दिन भी जाने के बावजूद नोएडा, ग्रेटर नोएडा में वायु प्रदूषण थम नहीं रहा है. एयर क्वालिटी इंडेक्स रेड जोन में बना हुआ है. आज सुबह नोएडा का एक्यूआई 361 दर्ज किया गया, जबकि ग्रेटर नोएडा का एक्यूआई 344 पर बना हुआ है. शहर प्रदूषण के रोकथाम के लिए इंतजाम किए जा रहे हैं. प्रशासन महज खानापूर्ति नजर जा रहा है.

ये भी पढ़ें: Delhi News: दिवाली के बाद फिर बढ़ा प्रदूषण, बारिश की उम्मीद पर टिके दिल्लीवासी

 

स्मॉग के चादर में लिपटा हुआ नोएडा शहर का यह दृश्य बृहस्पतिवार सुबह 9 बजे के हैं. दिवाली से पहले हुई बारिश से वायु प्रदूषण में काफी सुधार आया था, लेकिन दिवाली की आतिश्बाजी से जो शहर की बिगड़ी हवा की सेहत अब तक सुधार नहीं पाई है और अगले कुछ दिनों तक तेज हवा और बारिश की संभावना नहीं होने की वजह से प्रदूषण के बढ़ाने की आशंका बनी हुई है, जिससे एक बार फिर नोएडा, ग्रेटर नोएडा गैस के चैंबर में तब्दील होने लगा हैं. बुधवार को जो स्मॉग छाया हुआ था, उसमें बृहस्पतिवार मे भी कोई सुधार नहीं हुआ है और कई क्षेत्रों में सुबह की विजिबिलिटी काफी काम रही है, शहर में सबसे ज्यादा जहरीली हवा सेक्टर 62 में दर्ज की गई है जहां का एक यूआई इंडेक्स 361 दर्ज किया गया है.

आज से औद्योगिक इकाइयों और दफ्तरों में कामकाज भी शुरू हो गया है, जिसके कारण सड़कों को भारी वाहनों की संख्या देखी जा रही है, इससे प्रदूषण बढ़ने की आशंका बनी हुई है. हालांकि प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के अधिकारियों का कहना है कि प्रदूषण को कम करने के लिए पानी का छिड़काव सड़कों पर किया जा रहा है और इसके अलावा कई स्मॉग गुन शहर में शुरू किए गए हैं, लेकिन यथार्थ की धरातल पर ऐसा कुछ होता दिखाई नहीं दे रहा है.

Trending news