Nuh Violence: नूंह हिंसा में 6 लोगों की मौत, 9 जिलों में धारा 144, CM ने कहा दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1806535

Nuh Violence: नूंह हिंसा में 6 लोगों की मौत, 9 जिलों में धारा 144, CM ने कहा दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा

Nuh Violence: नूंह में हुई हिंसा में अब तक 6 लोगों की मौत हो गई, CM मनोहर लाल ने इसे दुर्भाग्यपूर्ण बताया. साथ ही कहा कि दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा. 

Nuh Violence: नूंह हिंसा में 6 लोगों की मौत, 9 जिलों में धारा 144, CM ने कहा दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा

Nuh Violence: सोमवार को हरियाणा के नूंह में में विश्व हिंदू परिषद की ब्रज मंडल यात्रा के दौरान हुई हिंसा का असर हरियाणा के कई जिलों में देखने को मिल रहा है. एहतियात के तौर पर हरियाणा के 9 जिलों में धारा 144 लागू कर दी गई है. वहीं अब इस पूरे मामले में CM मनोहर लाल का बयान सामने आया है. CM ने कहा कि किसी भी दोषी या षड्यंत्रकारी को बख्शा नहीं जाएगा. 

हिंसा में 6 लोगों की मौत
CM मनोहर लाल ने नूंह में हुई हिंसा को दुर्भाग्यपूर्ण बताया. इस हिंसा में अब तक 2 होमगार्ड के जवान और 4 आम नागरिकों सहित कुल 6 लोगों की मौत हुई है. इस हिंसा में कई लोग घायल हुए हैं, जिनका नल्हड़ और आसपास के अस्पतालों में इलाज चल रहा है. 

हिंसा के दौरान हरियाणा पुलिस की 30 और 20 पैरामिलिट्री फोर्स की यूनिट केंद्र सरकार से भेजी गई, जिसमें से 14 यूनिट नूंह, 3 पलवल, 2 फरीदाबाद और एक गुरूग्राम में भेजी गई है. नूंह और आसपास के इलाकों में फिलहाल स्थिति सामान्य है और सुरक्षा एजेंसियों को अलर्ट मोड पर रखा गया.

ये भी पढ़ें- Gurugram Violence: नूंह के बाद गुरुग्राम में हिंसा, उपद्रवियों ने दुकानों में तोड़फोड़ कर लगाई आग

षड्यंत्रकारियों की लगातार पहचान की जा रही है,अभी तक कुल 116 लोगों को गिरफ्तार किया गया. CM मनोहर लाल ने कहा कि किसी भी दोषी या षड्यंत्रकारी को बख्शा नहीं जाएगा. इसके साथ ही लोगों से शांति और भाईचारा बनाकर रखने की अपील की, जिससे समाज को एकता का संदेश दिया जा सके.

दिल्ली और राजस्थान में भी अलर्ट
नूंह में हुई हिंसा के बाद हरियाणा की सीमा से लगे दिल्ली के ऊी कुछ संवेदनशील इलाकों में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. दिल्ली पुलिस के द्वारा मिली जानकारी के अनुसार सुरक्षा और सांप्रदायिक सद्भाव को नुकसान पहुंचाने के किसी भी प्रयास से सख्ती से निपटा जाएगा, जरूरत पड़ने पर अतरिक्त सुरक्षा बल भी तैनात किए जाएंगे. वहीं नूंह से लगे राजस्थान के कई इलाकों में भी पुलिस अलर्ट पर है. 

Trending news