Gurugram News: नूंह में हुई हिंसा को पांच दिन बीत चुके हैं. 31 जुलाई सोमवार के दिन हुई हिंसा के बाद सोमवार शाम से ही सोहना मार्किट के व्यापारियों ने 3 अगस्त तक मार्किट बंद रखी. जिला प्रशासन के प्रयासों के बाद सोहना इलाके में अब हालात सामान्य होते जा रहे हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ये भी पढ़ें: Yamunanagar News: टेबलेट का गलत इस्तेमाल कर रहे छात्र, शिक्षा मंत्री ने दी वापस लेने की चेतावनी


 


सोहना इलाके में रहने वाले लोग घरों से बाहर निकलकर अपने कामकाज पर जा रहे हैं. सोहना मार्किट भी पूरी तरह खुल चुकी है. नूंह के बाद सोहना में हुई तोड़फोड़ के कारण सोहना मार्किट के व्यापारियों में चिंता बनी हुई थी कि हालात सामान्य नहीं हुई तो दुकान बंद रखनी पड़ेंगी, लेकिन अब हालात सामान्य होने पर मार्किट पूर्ण रूप से खुल चुकी है. व्यापारियों को अब नई चिंता सता रही है, क्योंकि मार्किट में दुकानें तो खुल चुकी है, लेकिन ग्राहक दुकानदारों से भी अभी दूरी बनाए हुए हैं. बहुत से लोगों में अभी हिंसा का डर बना हुआ लेकिन जिला प्रशासन ने सोहना में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी की हुई है. व्यापारियों का भी यही कहना है कि सोहना में अब डरने की कोई बात नहीं है.


सोहना के व्यापारियों की मानें तो 3 दिन लगातार सोहना मार्किट बंद थी, लेकिन अब हालात सामान्य है और मार्किट भी पूरी तरह से खुल चुकी है, लेकिन ग्राहक बाजार में नहीं दिखाई दे रहा है. ग्राहक न होने की वजह से सेल बिल्कुल कम हो गई है. अगर इसी तरह रोजाना की सेल रही और ग्राहक ऐसे बाजार से दूर रह तो सोहना मार्किट में व्यापार पर बुरा असर पड़ सकता है.


जिला प्रशासन द्वारा गुरुग्राम के सोहना में इंटरनेट सेवा 5 अगस्त तक बंद करने के आदेश दिए थे. आज 5 अगस्त है. बहराल अब देखना होगा कि प्रशासन आज से सोहना इलाके में इंटरनेट सेवा बहाल करने का फैंसला लेगा या फिर आगे इसी तरह सोहना में इंटरनेट सेवा बंद रहेगी.


Input: Yogesh Kumar