Nuh Violence News: इन जगहों पर पुलिस ने लगाई कड़ी सुरक्षा, वहीं 2 मृतक होमगार्ड के परिजनों को मिलेगी सहायता राशि
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1806032

Nuh Violence News: इन जगहों पर पुलिस ने लगाई कड़ी सुरक्षा, वहीं 2 मृतक होमगार्ड के परिजनों को मिलेगी सहायता राशि

Haryana Violence News: वरिष्ठ अधिकारियों को अपने-अपने क्षेत्र में कानून व्यवस्था बनाए रखने संबंधी आवश्यक दिशा-निर्देश दिए गए हैं. इन पुलिस अधिकारियों के साथ दो-दो एसीपी स्तर के अधिकारियों को पुलिस प्रबंधन का दायित्व सौंपा गया है. 

Nuh Violence News: इन जगहों पर पुलिस ने लगाई कड़ी सुरक्षा, वहीं 2 मृतक होमगार्ड के परिजनों को मिलेगी सहायता राशि

Nuh Violence Update: नूंह में शांति व कानून व्यवस्था सुनिश्चित करने को लेकर क्षेत्र पुलिस के 8 वरिष्ठ अधिकारियों की ड्यूटी लगाई गई है. इन वरिष्ठ अधिकारियों को अपने-अपने क्षेत्र में कानून व्यवस्था बनाए रखने संबंधी आवश्यक दिशा-निर्देश दिए गए हैं. इन पुलिस अधिकारियों के साथ दो-दो एसीपी स्तर के अधिकारियों को पुलिस प्रबंधन का दायित्व सौंपा गया है.

इस बारे में जानकारी देते हुए एसपी नरेंद्र सिंह बिजारणियां ने बताया कि तावडु क्षेत्र में पुलिस प्रबंधन के लिए रेवाड़ी के पुलिस अधीक्षक दीपक सहारण को तैनात किया गया है. जिनके साथ रेवाड़ी के पुलिस उपाधीक्षक संजीव कुमार और पवन कुमार की ड्यूटी लगाई गई है और इनके साथ पुलिस बल भी पर्याप्त संख्या में तैनात रहेगा. इन्हें थाना सदर तावडु और थाना शहर तावडू में कानून व्यवस्था सुनिश्चित करने का उत्तरदायित्व सौंपा गया है. इसी तरह थाना फिरोजपुर, झिरका व नगीना क्षेत्र में गुरुग्राम के पुलिस उपायुक्त अपराध विजय प्रताप सिंह को लगाया गया है जो फिरोजपुर झिरका व नगीना थाना क्षेत्र के इलाके में पुलिस प्रबधंन का कार्य देखेंगे. इस कार्य में एसीपी गुरुग्राम वरूण दहिया तथा सतीश कुमार इनका सहयोग करेंगे.

ये भी पढ़ें: Nuh Violence Update: हिंसा में अब तक 5 की मौत, 44 FIR दर्ज व हिरासत में 70 लोग, लागू रहेगी धारा 144

 

उन्होंने बताया कि पुन्हाना, पिनंगवा तथा बिछोर थाना क्षेत्र में पुलिस उपायुक्त एनआईटी फरीदाबाद नरेन्द्र कादियान की ड्यूटी लगाई गई है, जिनके साथ एएसपी फिरोजपुर झिरका अशोक कुमार और जितेन्द्र को लगाया गया है. इसी तरह थाना सदर नूंह, शहर नूंह और रोजका मेव थाना क्षेत्र में रोहतक के पुलिस अधीक्षक हिमांशु गर्ग को लगाया गया है. इनके साथ नारनौल के एएसपी जमाल मोहम्मद और नूंह मुख्यालय के एएसपी सुरेन्द्र सिंह तैनात रहेंगे.उन्होंने बताया कि नल्हड़ेश्वर शिव मंदिर नूंह पर पुलिस प्रबंध के लिए अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक संदीप मलिक को तैनात किया गया है, जो नल्हडे़श्वर शिव मंदिर पर कानून व्यवस्था सुनिश्चित करेंगे.

उन्होंने बताया कि पुलिस उपमहानिरीक्षक एसटीएफ सिमरदीप सिंह को जिला नूंह में अनुसंधान के कार्य को पूर्ण करवाने का उत्तरदायित्व सौंपा गया है. इसमें पुलिस प्रबंधन के इंचार्ज जींद के पुलिस अधीक्षक सुमित कुमार और सहायक इंचार्ज जींद के उप पुलिस अधीक्षक संदीप, रोहताश और रजत गुलिया होंगे. थाना हथीन जिला पलवल में पुलिस प्रबंधन के लिए पुलिस उपायुक्त यातायात फरीदाबाद श्री अमित देशवर्धन को लगाया गया है.

नूंह में हुई हिंसा में जान गंवाने वाले दो होमगार्डों के परिवारों को हरियाणा पुलिस की ओर से आर्थिक सहायता दी जाएगी. हरियाणा पुलिस जान गंवाने वाले 2 होमगार्ज के परिजनों को 57 लाख रुपये. गुरुग्राम के पुलिस कमिश्नर ने दोनों के परिवारों को हर तरह से सहायता देने का ऐलान किया. बता दें कि 31 जुलाई को हुई हिंसा में ड्यूटी के दौरान 2 होमगार्डों की मौत हो गई थी 

Input: Yogesh Kumar, Vijay Kumar

Trending news