8 अगस्त को इन मूलांक वालों की भरने वाली है जेब!
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2373338

8 अगस्त को इन मूलांक वालों की भरने वाली है जेब!

Numerology Predictions: अंक ज्योतिष (Numerology) एक प्राचीन विज्ञान है जो अंकों के माध्यम से व्यक्तित्व, स्वभाव, और भविष्य के बारे में जानकारी प्रदान करता है. जैसे ज्योतिष में जन्म कुंडली और राशियों का महत्व होता है, वैसे ही अंक ज्योतिष में हर अंक का महत्व होता है.

8 अगस्त को इन मूलांक वालों की भरने वाली है जेब!

Numerology Horoscope 8 August: ज्योतिषशास्त्र की तरह ही अंक ज्योतिष भी जातक के भविष्य, उसके स्वाभाव और व्यक्तित्व के बारे में पता लगाता है. जैसे हमारे नाम की तरह राशि होती है वैसे ही हर नंबर के अनुसार अंक ज्योतिष में नंबर होते हैं. अंकशास्त्र में बताया गया है कि अपने नंबर निकालने के लिए आपको अपनी जन्म तिथि, महीने और इकाई अंक को जोड़ें. इसके बाद जो नंबर आएगा वही नंबर आपका भाग्यांक होगा. बता दें कि महीने के 7, 16 और 25 तारीख को जन्मे लोगों का मूलांक 7 होगा. आइए जानते हैं कैसे होगा आपका 8 अगस्त का दिन. 

मूलांक 1: जब आप अपने सारे प्रयासों को पूरा होते देखते हैं तो आप सोचते हैं कि आपके रचनात्मक सोच को काम के लिए पुरस्कृत किया जाएगा. ऐसे में आप आत्म-आश्वासन में बढ़ेंगे और धन उत्पन्न करने का नया तरीका सीखेंगे. साथ ही संपत्ति से जुड़ा सारा विवाद सुलझ जाएगा. वहीं आपके पास नए घर में निवेश करने का यह सही समय है. अगर आप प्यार में है तो आप अपने जीवन में आने वाली चुनौतियों के बावजूद भी रिश्ते को बेहतर बनाएंगे और अपनी आकांक्षाओं को साझा करने के लिए कड़ी मेहनत करेंगे.

मूलांक 2: इस मूलांक के लोग अपने जीवन की सारी समस्याओं को सुलझाने में सफल होंगे. साथ ही आप इस महीने में अपने उत्साह भरे रवैये के साथ बने रहेंगे. इसके साथ आप अपनी कड़ी मेहत के चलते अपने बड़ों का सम्मान पाएंगे. वहीं बता दें कि आपकी वर्तमान वित्तीय स्थिति स्थिर है. इस बात का खास ध्यान दें कि जितना हो सके पैसों की बचत करें.

 मूलांक 3: मूलांक 3 वाले अपने रोजाना के कामों में विविधता बनाए रखें. इसके साथ आप अपने पुराने दोस्तों से मिले. योजना के अनुसार समय पर काम करने से उपलब्धी हासिल हो सकती है. इसके अलावा नौकरी और व्यापार में नए अवसर मिलने की संभावना बनी रहेगी. आपकी वित्तीय स्थिति में नाटकी सुधार होना कंफर्म है. 

मूलांक 4: इस मूलांक वाले लोगों के लिए नौकरी के पेशे में आने वाला महीना सुखद होने वाला है. अगर आपको लगता है कि आप किसी जिम्मेदारी तले दब रहे हैं को अपने बड़ों से सलाह जरूर लें. इस महीने आप स्पर्श आत्मकेंद्रित होने का जोखिम उठा सकते हैं. वहीं रिश्तेदारों में कड़वाहट होने के कारण कुछ लोग पारिवारिक मतभेद में भी पड़ सकते है. इस बात का खास ध्यान रखें की आपको शांत रहना है और विचारों को व्यवस्थित रखना है. 

मूलांक 5:  आपको अपने करियर पर अधिक ध्यान देना होगा. इसके साथ ही व्यक्तिगत और व्यापारीक जीवन में जबरदस्त विकास होगा, लेकिन आप किसी भी अवसर को न गंवांए तो. वहीं आपको अपने पार्टनर को भी समय देना होगा. जब आप गुस्से की मूड में होंगे तो आप जल्दबाजी में काम करना चाहेंगे. अपने दिमाग को जीतना हो सके शांत रखें. वहीं खेल खेलने से आपको आराम और बेहतर मेहसूस होगा. 

मूलांक 6: इस मूलांक वाले लोगों के लिए नए चीजों को आजमाने का सही समय है. वहीं इन लोगों को कोई बड़ा बदलाव करने की जरूरत नहीं है. वहीं आपको लोगों को शायद यह बताने की जरूरत पड़ जाए कि दूसरों के साथ जुड़ने औप अन्य दृष्टिकोणों को स्वीकार करने की आपकी उच्छा उन्हें आपके साथ गलत व्यवहार करने को नहीं कहती है. 

मूलांक 7: कुछ काम आपकी प्रतीक्षा में हो सकते हैं. वहीं उन लोगों के लिए यह समय अच्छा है जो पारिवारिक व्यापार में आय को बढ़ाना चाहते हैं. वहीं काफी विचार करने के बाद आप अपनी योजना के विवरण को हैश कर सकते है. इसके साथ ही जो लोग नौकरी करते हैं उनके लिए हो सकता है कि वह अपने काम में पूरी तरह से केंद्रित न रहे. साथ ही आपको अपने प्रेम रिश्ते में खुशी मिल सकती है. छात्रों के लिए यह महीना उत्पादक हो सकता है.  

मूलांक 8: लोगों को अपनी टीम को खोजने और नए कार्यों को शुरू करने का सही समय आ गया है. अब लोग अपनी कंपनी के भविष्य के लिए निवेश के महत्व को पहचानेंगे. इसके अलावा आपके पास मनोरंजन और डायवर्जन के लिए भी काफी समय होगा. आपका लव लाइफ भी अच्छा रहेगा. वहीं कुछ लोग नए लोगों से भ मिलेंगे 

मूलांक 9: इन मूलांक वाले लोगों के निजी और काम के बीच अच्छा संतुलन बना रहेगा. इसके साथ ही आपको खुद से अपनेपन का एहसास होगा. इसके अलावा आपको पेशेवर प्रदरेशन रैंक में भी वृद्धि की गारंटी मिलेगी. आप अपने बड़े और अधिकारियों के साथ व्यवहार करते समय भरोसेंमद रहें. साथ ही किसी भी वाद-विवाद में पड़ने से खुद को बचाएं. अपने परिवार के हर सदस्य के साथ सार्थक बातचीत करें.   

ये भी पढ़ें-  Sikkim की खूबसूरती से रूबरू होने के लिए IRCTC लाया टूर पैकेज, यहां घूमने का मौका

Disclaimer कृपया ध्यान दें, यहां दी गई खबर इंटरनेट मीडिया पर आधारित है. Zee Media किसी भी दावे की पुष्टि नहीं करता है. न ही कोई जिम्मेदारी लेता है. किसी भी क्षेत्र में अधिक जानकारी के लिए विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें

Trending news