Operation Dost: तुर्की से लौटी गाजियाबाद NDRF बटालियन, लोगों ने किया जोरदार स्वागत
Advertisement

Operation Dost: तुर्की से लौटी गाजियाबाद NDRF बटालियन, लोगों ने किया जोरदार स्वागत

तुर्की में आई आपदा में हजारों लोगों की मौत हो गई. वहीं ऐसे में भारत ने दोस्ती का हाथ बड़ाते हुए अपने बचाव दल तुर्की भेजे. उनमें से गाजियाबाद एनडीआरएफ 8th बटालियन की एक टीम वापस आ गई है.

Operation Dost: तुर्की से लौटी गाजियाबाद NDRF बटालियन, लोगों ने किया जोरदार स्वागत

पीयूष गौड़/गाजियाबाद: तुर्की में आई विपदा के बीच जहां एक ओर हजारों लोगों की जान चली गई. वहीं भारत ने अपने भी ऑपरेशन दोस्त चलाया, जिसके तहत तुर्की को हर संभव मदद की गई. साथ ही एनडीआरएफ की टीमें भी भेजी गई, जिसकी प्रशंसा तमाम देशों ने की. वही आज एनडीआरएफ की टीम भारत वापस पहुंची, जहां फूल माला पहनाकर उनका अभिनंदन किया गया. साथ ही उनके स्वास्थ्य की जांच भी की गई.

ये भी पढ़ें: जंगल में पीटने के बाद नासिर और जुनैद को गाड़ी में डालकर ले गए थे आरोपी, राजस्थान में दर्ज होगा हत्या का मामला

भारत आने पर टीम में अन्य सदस्यों से जब हमने बात की तो सभी ने कहा कि तुर्की के अंदर माइनस में टेंपरेचर था. ऐसे में रेस्क्यू करना बेहद कठिन था. बावजूद उसके एनडीआरएफ की टीम ने अपना बेस्ट दिया. एनडीआरएफ की डॉग स्क्वाड टीम भी तुर्की पहुंची थी, जिसमें गाजियाबाद एनडीआरएफ से दो खोजी कुत्ते थे, जिनकी अहम भूमिका रही. लोगों ने खोजी कुत्तों को भी माला पहनाकर उनका स्वागत किया गया.

गाजियाबाद स्थित 8th बटालियन एनडीआरएफ की है. गाजियाबाद एनडीआरएफ 8th बटालियन से 51 सदस्यों का दल तुर्की में रेस्क्यू ऑपरेशन के लिए गया था. एनडीआरएफ की टीम को तुर्की में एनडीआरएफ के डिप्टी कमांडेंट दीपक तलवार द्वारा लीड किया गया था. एपिक सेंटर पर गाजियाबाद एनडीआरएफ की टीम ने 27 डेड बॉडी मलबे से निकाली थी. डिप्टी कमांडेंट दीपक तलवार का कहना है कि हमें एनडीआरएफ पर गर्व है. विषम परिस्थितियों में भी हमारी टीम ने अपना 100% दिया.

Trending news