इस तस्वीर में छिपकली को ढूंढ़ने वाला है जीनियस, क्या आप भी हैं, खोजो तो जानें?
Advertisement

इस तस्वीर में छिपकली को ढूंढ़ने वाला है जीनियस, क्या आप भी हैं, खोजो तो जानें?

ऑप्टिकल इल्यूजन (Optical Illusion) वाली तस्वीरें लोगों द्वारा काफी पसंद की जा रही हैं. ये तस्वीरें कई प्रकार की होती हैं. कुछ तस्वीरें तो बहुत ही आसानी से हल हो जाती हैं और कुछ को हल करने में पसीने छूट जाते हैं.

इस तस्वीर में छिपकली को ढूंढ़ने वाला है जीनियस, क्या आप भी हैं, खोजो तो जानें?

Optical Illusion: सोशल मीडिया पर ऑप्टिकल इल्यूजन (Optical Illusion) वाली तस्वीरें वायरल होती रहता हैं. इनमें ज्यादातर ऐसी तस्वीरें होती हैं, जिनमें कोई न कोई जानवर छिपा होता है. इन तस्वीरों को देखकर ऐसा बिल्कुल नहीं लगता है कि इसमें कोई जानवर छुपा हुआ होगा, जिस कारण ज्यादातर लोग भ्रमित हो जाते हैं और तस्वार में जानवर को नहीं ढूंढ पाते हैं. इन तस्वीरों के सवाल ढूंढने में लोगों को काफी मजा आता है. कई तस्वीरों में छिपी पहेली को लोग बहुत ही आसानी से सॉल्व कर देते हैं. साथ ही कई तस्वीरों में उलझे जाते हैं. इन दिनों एक और तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है. इस तस्वीर में एक छिपकली छिपी हुई हैं. यह छिपकली आपकी आंखों के सामने होगी, लेकिन शायद ही आप इसे ढूंढ पाएंगे.

ये भी पढ़ें: Optical Illusion: सांप को ढूंढने के लिए चाहिए बाज की नजर, नहीं ढूंढ पाए ज्यादातर लोग

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस ऑप्टिकल इल्यूजन में आपको एक भूरे रंग की पेड़ की शाखा दिक रही होगी. इस पर एक छोटी सी छिपकली छिपी हुई है, लेकिन आप इसे आसानी से नहीं देख पाएंगे. बता दें कि इस तस्वीर को 99 प्रतिशत लोग हल नहीं कर पाए हैं. आप सभी जानते हैं कि जंगल में कई तरह के जीव-जन्तु होते हैं, लेकिन घने जंगल में इन्हें आसानी से ढूंढ पाना सबकी बस की बात नहीं है. अगर आपको अपनी पैनी नजरों पर विश्वास है तो आप भी कोशिश कीजिए. शायद आप ढूंढ पाए छिपकली को.

क्या आपको इस तस्वीर में छिपकली दिखी. नहीं दिखी तो कोई बात नहीं हम आपकी कुछ मदद कर देते हैं. शाखा पर उभरे हुए ग्रे क्षेत्र को ध्यान से देखें, जिसमें आपको छिपकली की आंखों को देखने की कोशिश करनी है. इससे आपको उसके शरूर को देखने में मदद मिलेगी. अगर अभी भी आपको नहीं दिखाई दी तो हम आपके लिए नीचे एक तस्वीर लगा रहे हैं. इसमें आप उसे आसानी से देख पाएंगे.fallback

WATCH LIVE TV

Trending news