विकास कार्यों के नाम पर ग्राम सरपंच ने किया एक करोड़ से ज्यादा का गबन, आरोपी फरार
Advertisement

विकास कार्यों के नाम पर ग्राम सरपंच ने किया एक करोड़ से ज्यादा का गबन, आरोपी फरार

होडल के गांव डाडका में विकास कार्यों के नाम पर एक करोड़ से ज्यादा के गबन का मामला सामने आया है. आरोप है कि सरपंच ने फर्जी बिल लगाकर 1.11  करोड़ रुपये की गड़बड़ी की.

विकास कार्यों के नाम पर ग्राम सरपंच ने किया एक करोड़ से ज्यादा का गबन, आरोपी फरार

रुस्तम जाखड़/पलवल : होडल के गांव डाडका में विकास कार्यों के नाम पर एक करोड़ से ज्यादा के गबन का मामला सामने आया है. आरोप है कि सरपंच ने फर्जी बिल लगाकर 1.11  करोड़ रुपये की गड़बड़ी की. जिला उपायुक्त के पत्र पर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है. 

थाना प्रभारी अनूप सिंह ने बताया कि जिला उपायुक्त के आदेश पर खंड विकास एवं पंचायत कार्यालय द्वारा जारी पत्र के अनुसार ग्राम पंचायत डाडका के सरपंच को 1 करोड़ 11 लाख 5 हजार 728 रुपयों के गबन के मामले में दोषी पाया गया है. उक्त राशि पर 26 लाख 29 हजार 572 रुपए ब्याज भी बनता है.

इस प्रकार वसूल की जाने वाली कुल राशि 1 करोड़ 37 लाख 35 हजार 340 रुपये है. रकम की वसूली को लेकर पंचायत एवं खंड विभाग  ने सरपंच को कई नोटिस भी भेजे, लेकिन किसी भी नोटिस का जवाब तक नहीं दिया गया. विभागीय अधिकारियों की शिकायत के आधार पर पुलिस ने सरपंच असलम के खिलाफ मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है.

सरपंच की तलाश 

उन्होंने बताया कि सरपंच ने फर्जी बिल लगाकर पैसे का गबन किया गया है. जब गांव में हुए विकास कार्यों का ऑडिट किया गया तो इस मामले का खुलासा हुआ. सरपंच के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने की सिफारिश पलवल जिला उपायुक्त द्वारा की गई. उपायुक्त कार्यालय से पत्र जारी कर सरपंच के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के आदेश जारी किए थे. अभी तक सरपंच को गिरफ्तार नहीं किया जा सका है. आरोपी सरपंच की तलाश की जा रही है.
 

Trending news