Palwal Human trafficking: हरियाणा के इस शहर में पहेली बनीं युवतियां, 3 साल में 1350 लापता, सैकड़ों का अब तक नहीं मिला सुराग
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1866042

Palwal Human trafficking: हरियाणा के इस शहर में पहेली बनीं युवतियां, 3 साल में 1350 लापता, सैकड़ों का अब तक नहीं मिला सुराग

Palwal Human trafficking: पलवल में मार्च 2020 से अब तक करीब 1350 लड़कियां गायब हो चुकी हैं, गायब होने वाली लड़कियों की उम्र 18 साल से लेकर 27 साल तक है. वहीं गायब हुई लड़कियों में से पुलिस अभी तक केवल 561 लड़कियों को ही बरामद कर पाई है. 

Palwal Human trafficking: हरियाणा के इस शहर में पहेली बनीं युवतियां, 3 साल में 1350 लापता, सैकड़ों का अब तक नहीं मिला सुराग

Palwal Human trafficking: हरियाणा के पलवल जिले से बेहद हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है, जहां शहर और गांव से लगातार युवतियों के गायब होने की खबरें सामने आ रही हैं. यहां हर 2 दिन में 3 लड़कियां लापता हो रही हैं. मार्च 2020 से लेकर अब तक के आकड़ों पर नजर डालें तो 1350 लडकियों के गायब होने की खबर सामने आई है, जिसमें पलवल पुलिस केवल 561 युवतियों को ही बरामद कर पाई है. इतनी बड़ी संख्या में युवतियों का लापता होना कहीं न कहीं मानव तस्करी  (Human trafficking) की ओर भी इशारा कर रहा है. 

पलवल जिले में लड़कियों के लापता होने के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं, मार्च 2020 के बाद से लड़कियों के गायब होने के मामले और ज्यादा बढ़े हैं. मार्च 2020 से अब तक करीब 1350 लड़कियां गायब हो चुकी हैं. गायब होने वाली लड़कियों की उम्र 18 साल से लेकर 27 साल तक है. वहीं गायब हुई लड़कियों में से पुलिस अभी तक केवल 561 लड़कियों को ही बरामद कर पाई है. 

ये भी पढ़ें- Ghaziabad News: गाजियाबाद में लोगों के सिर पर मंडरा रहा मौत का साया, 'यमदूत' बने लावारिस कुत्ते

महिलाओं के प्रति बढ़ रहे अपराध को रोकने के लिए लगातार हरियाणा पुलिस प्रयास कर रही है, लेकिन जिस तरह के आंकड़े सामने निकल कर आ रहे हैं वह बेहद चौंकाने वाले हैं. पलवल जैसे जैसे छोटे जिले से इतनी बड़ी तादाद में युवतियों का गायब होना कहीं न कहीं एक बड़े अपराध की तरफ इशारा भी करता है. मिले आकड़ों के अनुसार, औसतन हर 2 दिन में तीन लड़कियां गायब हुई हैं और यह सिलसिला थमने कहा नाम नहीं ले रहा है. गायब होने वाली लड़कियों के साथ-साथ इसमें कुछ महिलाएं भी शामिल हैं, जो रहस्यमय तरीके से लापता हुई हैं.

पलवल डीएसपी संदीप मोर का कहना है कि जिले में ज्यादातर लड़कियां और महिलाएं जो लापता हुई है उनको  सुकुशल उनके घर पहुंचा दिया है. वहीं जो युवतियां अभी तक नहीं मिली हैं, उन्हें भी खोजने के लिए पुलिस लगातार प्रयास कर रही है. महिलाओं की सुरक्षा के प्रति लोगों को जागरुक करने का काम भी किया जा रहा है, समय-समय पर सुरक्षा व्यवस्था और सेल्फ डिफेंस को लेकर बच्चियों और महिलाओं को जानकारी दी जाती है. वहीं DSP ने लोगों से इस बात की भी अपील की है कि वो अपने बच्चों को अच्छे संस्कार देकर सही और गलत में भेद करना बताएं, जिससे वो अपना अच्छा और बुरा समझ सकें.  

Input- Rushtam Jakhar

 

Trending news