Palwal News: बारिश से पहले नालों की सफाई का काम जल्द होगा शुरू, 26 जून को दिए जाएंगे वर्क आर्डर
Advertisement

Palwal News: बारिश से पहले नालों की सफाई का काम जल्द होगा शुरू, 26 जून को दिए जाएंगे वर्क आर्डर

Palwal News: बरसात से पहले पानी निकासी के लिए बनाए गए नालों की सफाई न होने के चलते बरसात के मौसम में पलवल में जलभराव की भयंकर स्थिति उत्पन्न हो जाती है. नगर परिषद के अधिकारी दावा कर रहे हैं कि टेंडर प्रक्रिया कर जल्द ही शुरू किया जाएगा.

Palwal News: बारिश से पहले नालों की सफाई का काम जल्द होगा शुरू, 26 जून को दिए जाएंगे वर्क आर्डर

Palwal News: बरसात से पहले पानी निकासी के लिए बनाए गए नालों की सफाई न होने के चलते बरसात के मौसम में पलवल में जलभराव की भयंकर स्थिति उत्पन्न हो जाती है. नगर परिषद के अधिकारी दावा कर रहे हैं कि टेंडर प्रक्रिया को जल्द ही शुरू किया जाएगा. हर बार जब भी बरसात का मौसम आता है तो पलवल की कोई ऐसी गली और बस्ती नहीं जहां पर जलभराव की भयंकर स्थिति उत्पन्न नहीं होती.

लेकिन, हर बार नगर परिषद की तरफ से दावा भी किया जाता है कि वह बरसात आने से पहले ही पूरी तैयारियां कर लेते हैं. इस बार भी कुछ ऐसा ही दावा किया जा रहा है. बरसात का मौसम लगभग शुरू होने वाला है, लेकिन अभी तक नगर परिषद के द्वारा टेंडर प्रक्रिया भी पूरी नहीं की गई है. नगर परिषद अधिकारियों की मानें तो 26 जून को टेंडर की प्रक्रिया वेबसाइट पर डाली जाएगी और उसके बाद वर्क आर्डर दिए जाएंगे.

ये भी पढ़ेंः Nuh News: गौ हत्या के आरोपियों और तस्करों के घर पर चला पीला पंजा, अपराध की कमाई से बनाया था आशियाना

पलवल शहर में छोटे और बड़े मिलाकर पानी निकासी के लिए बनाए गए नालों की लंबाई करीब 20 किलोमीटर है. अधिकारियों का कहना है कि बरसात के आने से पहले सभी की सफाई की जाएगी ताकि जल निकासी की उचित व्यवस्था हो सके. पलवल के स्थानीय लोगों ने बताया कि बरसात के मौसम में हर बार पलवल पूरी तरह से डूब जाता है. कई  दिनों तक जलभराव रहता है जिसका मुख्य कारण नगर परिषद कर्मचारियों की लापरवाही रहती है.

उन्होंने कहा कि समय रहते नगर परिषद के कर्मचारियों द्वारा शहर में जल निकासी के लिए बनाए गए नालों की सफाई समय रहते कर ली जाती है, तो पानी की निकासी हो सकती है, लेकिन इनकी कोई सफाई नहीं की जाती. इनके नाम पर लाखों रुपये का बजट हर साल अधिकारी खा जाते है. बरसात के मौसम में हालत इस कदर बेकार हो जाती हैं कि न तो बच्चे स्कूल जा पाते हैं और न ही लोग अपने घरों से बाहर निकल सकते हैं.

ये भी पढ़ेंः Delhi Crime: 2 बहनों की हत्या के मामले में 4 लोग गिरफ्तार, पुलिस ने बताई पूरी कहानी

लोगों ने आगे बताया कि शहर में अधिकतर नालों को लेंटर के टुकड़ों से ढका हुआ है जिसके चलते साफ-सफाई होना बेहद मुश्किल है. नेशनल हाईवे नंबर 19 के दोनों तरफ बने नालों को ब्लेंडर से ढक दिया गया है जिस कारण वहां सफाई नहीं होती अधिकारी केवल कागजों में ही सफाई दिखा देते हैं और जब जलभराव की स्थिति से संकट पैदा हो जाता है तब जेसीबी मशीन भेज कर खानापूर्ति करते हैं.

(इनपुटः रुस्तम जाखड़)

Trending news