Panchkula Accident: 100 से ज्यादा लोगों से भरी तेज रफ्तार रोडवेज बस पलटी, बस हादसे में 60-70 लोग घायल
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2327007

Panchkula Accident: 100 से ज्यादा लोगों से भरी तेज रफ्तार रोडवेज बस पलटी, बस हादसे में 60-70 लोग घायल

सोमवार सुबह पंचकूला के पिंजरे इलाके में एक भीषण बस हादसा हो गया, जिसमें 60 से 70 लोग घायल हो गए. घायलों में सबसे ज्यादा संख्या स्कूली बच्चों की थी. करीब 40 से 50 स्कूली बच्चे घायल हुए. गंभीर रुप से घायल लोगों को चंडीगढ़ पीजीआई भर्ती कराया गया है.

Panchkula Accident: 100 से ज्यादा लोगों से भरी तेज रफ्तार रोडवेज बस पलटी, बस हादसे में 60-70 लोग घायल

Panchkula Accident News: सोमवार सुबह पंचकूला के पिंजरे इलाके में एक भीषण बस हादसा हो गया, जिसमें 60 से 70 लोग घायल हो गए. घायलों में सबसे ज्यादा संख्या स्कूली बच्चों की थी. करीब 40 से 50 स्कूली बच्चे घायल हुए. गंभीर रुप से घायल लोगों को चंडीगढ़ पीजीआई भर्ती कराया गया है. जबकि बाकी लोगों को पंचकूला सेक्टर 6 के सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

हरियाणा रोडवेज के कर्मचारी ने कहा कि बस ओवरलोड थी बस में क्षमता से कई गुना ज्यादा सवारियां थी. बस में करीब 30 लोगों के बैठने की जगह है, लेकिन बस के अंदर 100 से लोग ज्यादा मौजूद थे. इस वजह से बस अनियंत्रित होकर पलट गई. जबकि मौके पर मौजूद प्रत्यक्षदर्शियों ने कहा कि यह हादसा साफ तौर पर बस चालक की लापरवाही से हुआ है. क्योंकि बस बहुत तेज चल रही थी. बस में मौजूद बच्चों और लोगों ने बस की गति कम करने के लिए भी कहा, लेकिन चालक ने इसे अनसुना कर दिया. इसी लापरवाही की वजह से यह बस हादसा हुआ.

ये भी पढ़ें: Palwal News: जिम गए सरपंच की कार पर ताबड़तोड़ फायरिंग, 7 नामजद के खिलाफ केस दर्ज

जिस जगह पर हादसा हुआ है वहां पर सड़क की चौड़ाई बेहद कम थी और तीखा मोड था. सड़क की हालत भी अच्छी नहीं थी. बस जिस जगह पर थी, वहां पर एक गहरी खाई भी थी. अगर बस गहरी खाई में चली जाती तो नुकसान और भी ज्यादा हो सकता था और कई लोगों की जान भी जा सकती थी. 

हालांकि बस सड़क किनारे ही पलट गई, जिससे बस में मौजूद कई लोग घायल हुए हैं. फिलहाल घायलों का इलाज किया जा रहा है. मौके पर मौजूद लोगों ने कहा कि जहां एक तरफ बस चालक पर कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए. वहीं सरकार को सड़कों को भी दुरुस्त करना चाहिए, ताकि इस तरह के हाथ से भविष्य मेंना हो. 

INPUT: VIJAY RANA

लेटेस्ट और ट्रेंडिंग Delhi News पढ़ने के लिए Zee Delhi NCR Haryana को फॉलो करेंं। ब्रेकिंग न्यूज़ और टॉप हेडलाइंस Zee Delhi Live TV पर देखें।